Pinarayi Vijayan On Congress: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी कांग्रेस के लिए सीख है. उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि इनके (कांग्रेस) कारण ही ये सब हुआ है. 


पिनराई विजयन ने कहा, ''कांग्रेस ने ही दिल्ली शराब नीति मामले में शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले को ईडी ने अपने हाथो में लिया. केंद्रीय जांच एजेंसी ने पहले मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया. फिर कांग्रेस ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई.'' 


विजयन ने आगे कहा कि कांग्रेस ने अब अपना रुख बदल दिया. मैं इसका स्वागत करता हूं. कांग्रेस नेतृत्व को इस बात को स्वीकार करना चाहिए है कि उनके पहले का रुख सही नहीं था. इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधा था. 


पिनराई विजयन ने क्या कहा? 
पिनराई विजयन ने कहा कि कांग्रेस की ओर से सबसे पहले की गई शिकायत के कारण ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में हैं. उन्होंने कहा, ''हम सभी जानते हैं कि राहुल कांग्रेस पार्टी में सबसे बड़े नेता हैं. वह अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड में किसके खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. वह सीपीआई की एनी राजा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस और सीपीआई इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं.''


दरअसल, शराब नीति से जुड़़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित अन्य नेताओं ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी दवाब में काम कर रही है. 


अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा
दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उन्हें ईडी ने  21 मार्च को गिरफ्तार किया था. इसके बाद वो 1 अप्रैल तक ईडी हिरासत में रहे. 


ये भी पढ़ें- Amit Shah Speech: अमित शाह ने पंडित जवाहरलाल नेहरू की सबसे बड़ी गलती बताई, जानें क्या दावा किया