नई दिल्ली: नृपेंद्र मिश्रा के पद छोड़ने के बाद पीके मिश्रा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रमुख सचिव बनाया गया है. वहीं, पीके सिन्हा को प्रमुख सलाहकार बनाया गया है. मोदी सरकार 2 में पीके मिश्रा को अतिरिक्त प्रमुख सचिव का पद दिया गया था. लेकिन नृपेंद्र मिश्रा के इस्तीफे के बाद अब पीके मिश्रा को प्रमुख सचिव पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. पीके मिश्रा पूर्व कैबिनेट सचिव रह चुके हैं.


गुजरात में भी मोदी के साथ काम कर चुके हैं मिश्रा


बता दें कि नृपेंद्र मिश्रा के पद छोड़ने के बाद अटकलें थीं कि पीके मिश्रा को ही पीएम मोदी का प्रमुख सचिव बनाया जाएगा.  पीके मिश्रा को पीएम मोदी का बेहद करीबी माना जाता है. पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उस वक्त भी पीके मिश्रा उनके साथ काम करते थे.






गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी के प्रमुख सचिव नृपेंद्र मिश्रा ने पिछले हफ्ते अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उत्तर प्रदेश कैडर के 1967 बैच के आईएसएस नृपेंद्र मिश्रा 2006-2009 तक ट्राई के चेयरमैन भी रहे. इससे पहले वे टेलिकॉम सचिव और वित्त मंत्रालय में भी सेवाएं दे चुके हैं. नृपेंद्र मिश्रा को 11 जून 2019 को सेवा विस्तार दिया गया था और उस समय उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया था.

यह भी पढ़ें-
J&K: घर में घुसकर बच्ची को गोली मारने वाले लश्कर आतंकी आसिफ का खात्मा

Apple ने पेश किए ट्रिपल कैमरे वाले iPhone, जानें- नए तीनों मॉडल की कीमत, फीचर्स और भारत में बिक्री की तारीख

UNHRC में मुंह की खाने के बाद इमरान खान का नया पैंतरा, PoK के मुजफ्फराबाद में बुलाई रैली

9/11: मानवता के इतिहास में सबसे जघन्यतम आतंकी हमला, न्यूयॉर्क में एक पल में चली गई थी 2974 जानें