Indian Airlines Bomb Threat: भारत में एयरलाइंस को बम से उड़ाने की धमकियों से जुड़े मामले फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहे. हर दिन किसी न किसी विमान को बम की धमकी मिल रही है. इसी बीच, शनिवार (19 अक्टूबर, 2024) को भी कई विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली. हालांकि, राहत की खबर यह है हैदराबाद से चंडीगढ़ जा रही फ्लाइट सुरक्षित चंडीगढ़ लैंड कर चुकी है, जिसके बाद जहाज को आइसोलेट करते हुए सभी पैसेंजर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.


जानकारी के अनुसार, शनिवार को हैदराबाद से चंडीगढ़ पहुंची फ्लाइट के लिए भी सिक्योरिटी अलर्ट मिला था. इसके बाद चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया. वहीं, फ्लाइट के चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर लैंड होने के बाद पुलिस सुरक्षा एजेंसी और बम निरोधक टीमों की ओर से तुरंत कार्रवाई करते हुए जहाज को आइसोलेट कर दिया गया और सभी पैसेंजर को जहाज से जल्दी से निकाला गया है.


पिछले 6 दिनों में 70 विमानों को मिली बम की धमकी


14 अक्टूबर 2024 से अब तक 70 से अधिक विमान को बम से उड़ाने की धमकियां मिल चुकी हैं. बम धमकियों की शुरुआत इस सप्ताह की शुरुआत में हुई थी, जिसका असर इंडिगो, अकासा एयर, एयर इंडिया और स्पाइसजेट सहित कई विमानो पर पड़ा है. मंगलवार (15 अक्टूबर) को, दिल्ली से शिकागो जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट को बम की धमकी मिलने के बाद कनाडा के एक दूर हवाई अड्डे पर उतरना पड़ा था.


वहीं, सऊदी अरब से लखनऊ जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी और अयोध्या से एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट को डायवर्ट किया गया था. हालांकि, मंत्रालय अब इन बम की धमकी वाले फर्जी कॉल के स्रोतों की पहचान करने के लिए कानून प्रवर्तन के साथ काम कर रहा है, जिसमें शातिरों को पकड़े जाने के बाद उन्हें "नो-फ्लाई लिस्ट" में डाल देगी.


ये भी पढ़ें: 6 दिनों में 70 विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, अब इंडिगो-अकासा की 5 फ्लाइट्स को थ्रेट कॉल