भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए लाया जा रहा रेमडेसिविर इंजेक्शन से भरा राज्य सरकार का हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बताया जा रहा हवाई जहाज लैंडिंग के दौरान दुर्घटना का शिकार हुआ. फिलहाल हादसे में तीन लोग जख्मी हुए हैं. इस बात की जानकारी ग्वालियर की एएसपी हितिका वसल ने दी है.


दरअसल रेमडेसिविर इंजेक्शन की खेप ला रहा मध्य प्रदेश सरकार का विमान लैडिंग के दौरान तकनीकी खराबी के कारण रनवे पर फिसल गया. यह विमान ग्वालियर एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान हादसे का शिकार हुआ. वहीं हादसे में दो पायलेट समेत तीन लोगों को चोटों आई हैं. यह हादसा गुरुवार रात नौ बजे के करीब हुआ.






इससे पहले गुरुवार की ही रात नागपुर से हैदरबाद के लिए उड़ान भरते वक्त एक चार्टर प्लेन का अगला पहिया रन वे पर अलग हो गया. इसके बाद उस एयर एंबुलेंस की मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (CSMIA) पर आपात लैंडिंग कराई गई. एयर एंबुलेंस जेटसर्व एविएशन की तरफ से ऑपरेट किए जा रहे सी-90 एयरक्राफ्ट VT-JIL का अगला पहिया नागपुर के रनवे 32 पर उड़न भरते समय विमान से अलग हो गया.


इस मेडिकल फ्लाइट में 2 क्रू मेंबर, एक डॉक्टर और एक मरीज समेत पांच लोग सवार थे. मुंबई एयरपोर्ट पर इस नॉन शेड्यूल फ्लाइट को इमरजेंसी लैंडिंग के तहत उतारा गया. सभी लोगों को मुंबई में आपात लैंडिंग के बाद सुरक्षित विमान से बाहर निकाल लिया गया.


 


इसे भी पढ़ेंः
तथागत रॉय ने कहा- बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने मुझे दिल्ली बुलाया, चुनाव परिणाम के बाद इन नेताओं पर उठाए थे सवाल


 


बंगाल में केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन के काफिले पर हमले के मामले में एक्शन, 8 गिफ्तार; 3 पुलिसकर्मी भी निलंबित