Indian Embassy In France: तीन सौ से ज्यादा भारतीय यात्रियों वाले एक विमान को फ्रांस के वैट्री एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए जाने के मामले में भारतीय दूतावास की प्रतिक्रिया आई है. फ्रांस में भारतीय दूतावास ने शुक्रवार (22 दिसंबर) को अपने आधिकारिक X हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी कि एंबेसी की टीम मौके पर पहुंच गई है और स्थिति की जांच कर रही है.


भारतीय दूतावास ने पोस्ट में कहा, ''फ्रांस के अधिकारियों ने हमें बताया है कि दुबई से निकारागुआ जा रहे 303 लोगों के एक विमान को फ्रांसीसी हवाई अड्डे पर तकनीकी रुकावट की वजह से हिरासत में लिया गया है. दूतावास की टीम पहुंच गई है और कांसुलर पहुंच प्राप्त कर ली है. हम स्थिति की जांच कर रहे हैं, यात्रियों की भलाई भी सुनिश्चित कर रहे हैं.'' 



मानव तस्करी के संदेह में जांच


रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्रांस ने मानव तस्करी के संदेह में निकारागुआ जाने वाले वाले इस विमान को शुक्रवार (22 दिसंबर) को रोक दिया. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, पेरिस के सरकारी अभियोजक के कार्यालय ने कहा कि एक गुमनाम सूचना मिलने के बाद गुरुवार को विमान को हिरासत में लिया गया था. विमान ने यूएई से उड़ान भरी थी.


जिस विमान को रोका गया है, उसे रोमानियाई एयरलाइंस संचालित करती है. विमान की संख्या A340 है. अभियोजकों ने पुष्टि की है कि जांच राष्ट्रीय संगठित अपराध विरोधी इकाई जुनाल्को की ओर से की जा रही है.


303 भारतीय यात्रियों को ले जा रहा था विमान


मार्ने के पूर्वोत्तर विभाग के प्रांत ने कहा कि विमान लैंडिंग के बाद वैट्री एयरपोर्ट पर खड़ा रहा. उसमें ईंधन भरना बाकी था और 303 भारतीय यात्री सवार थे. एयरपोर्ट पर रिसेप्शन एरिया को वेटिंग स्पेस (प्रतीक्षा स्थान) में बदल दिया गया है.


यह भी पढ़ें- 300 से ज्यादा भारतीयों को लेकर जा रहा विमान फ्रांस में रोका गया, क्या है वजह?