नई दिल्ली: पंचकूला की सीबीआई कोर्ट से रामरहीम को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने बचाव पक्ष की तरफ से जज बदलने की लगाई गई याचिका को खारिज कर दिया है. बचाव पक्ष ने कहा था कि गुरमीत राम रहीम के खिलाफ पहले ही दो मामलों में जज जगदीप सिंह सजा सुना चुके हैं.


इसलिए तीसरे मामले में वो किसी और जज से सुनवाई कराना चाहते हैं, कोर्ट ने इस दलील को स्वीकार नहीं किया. अब इस मामले की अगली सुनवाई 14 दिसंबर को होगी.


राम रहीम के एक सहयोगी और आरोपित कृष्ण लाल ने विशेष सीबीआई अदालत में जज बदलने की मांग की थी. याचिका में कहा गया था कि डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह हत्या मामले में वह सीबीआई के विशेष न्यायाधीश जगदीप सिंह से इस मामले की सुनवाई नहीं करवाना चाहते हैं.


बचाव पक्ष ने कहा था कि गुरमीत राम रहीम के खिलाफ पहले ही दो मामलों में जगदीप सिंह सजा सुना चुके हैं. इसलिए तीसरे मामले में वह किसी और जज से सुनवाई कराना चाहते हैं.


गौरतलब है कि डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह हत्या मामले में पिछले लंबे समय से सुनवाई चल रही है. दोनों पक्षों की ओर से अपनी दलीलें पेश करने के बाद अब फाइनल बहस शुरू होने वाली है, परंतु पिछली सुनवाई में अचानक बचाव पक्ष की ओर से याचिका लगाकर जज बदलने की मांग उठा दी गई थी.