PM Modi Interacts with Tribal Beneficiaries: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात के दाहोद के दौरे पर गए. यहां पीएम मोदी ने एशिया के सबसे बड़े पंडाल में विभिन्न सरकारी योजनाओं के आदिवासी लाभार्थियों के साथ खुलकर बातचीत की. इस दौरान लाभार्थियों ने कई सरकारी योजनाओं की प्रशंसा की.


आदिवासियों ने सरकारी योजनाओं को सराहा


आदिवासियों को पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना, आयुष्मान योजना, पीएम गरीब कल्याण योजना, पीएम आवास योजना, पीएम किसान योजना, सहित अन्य कई अन्य योजनाओं से जबरदस्त लाभ मिला. इस दौरान मेडिकल छात्रों ने पीएम मोदी को बताया कि किस तरह स्कॉलरशिप ने उन्हें डॉक्टर बनने के अपने सपने को पूरा करने में सक्षम बनाया है.


मेडिकल छात्रों ने प्राकृतिक खेती और जैविक खेती के लाभों के बारे में भी बताया और यह भी बताया कि यह उनकी आय को कैसे बढ़ा रहा है. उन्होंने स्वरोजगार को बढ़ावा देने वाली सरकारी पहलों की सराहना की, जो विशेष रूप से गांवों में युवाओं के लिए एक बड़ी मदद रही हैं. एक दिव्यांग पति-पत्नी की जोड़ी ने सरकारी पहलों से होने वाले लाभों की बात की, जिसने उन्हें आत्मानिर्भर बनाया है.


आकांक्षी डॉक्टरों से पीएम मोदी ने की ये अपील


सरकारी योजनाओं से लाभान्वित होने वाले लोगों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले ऐसी कई योजनाएं कागजों पर रहती थीं, लेकिन अब वास्तव में जरूरतमंदों को लाभ मिल रहा है. पीएम मोदी ने आकांक्षी डॉक्टरों से डॉक्टर बनने के बाद कम से कम 15 दिन गांवों में सेवा करने की अपील की.


यह भी पढ़ें-


ओवैसी बोले- 'मुसलमानों को दी जा रही कलेक्टिव सजा, बुलडोजर सिर्फ अंसार पर चलता है, अर्जुन पर नहीं'


अजय कुमार सूद होंगे नए प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार, केंद्रीय कैबिनेट की समिति ने दी मंजूरी