BJP Rally In Hyderabad: हैदराबाद में बीजेपी की रैली (BJP Rally) को पीएम मोदी (PM Modi) ने संबोधित किया. ये रैली बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक खत्म होने के बाद आयोजित की गई. इस रैली को 'विजय संकल्प सभा' (Vijaya Sankalpa Sabha) नाम दिया गया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरूआत तेलुगू में की. उन्होंने कहा कि तेलंगाना पराक्रम की पुण्यस्थली है. आज ऐसा लग रहा है कि जैसे पूरे तेलंगाना का स्नेह यहां इस मैदान में ही सिमट आया है. तेलंगाना के अलग-अलग जिलों से आप यहां इतनी बड़ी संख्या में आये हैं. आपके इस स्नेह के लिए, इस आशीर्वाद के लिए मैं आपका अभिनन्दन करता हूं,


पीएम ने कहा कि तेलंगाना की धरती का वंदन करता हूं. यहां के लोग अपनी मेहनत के लिए जाने जाते हैं. राज्य के लोगों में बहुत प्रतिभा है. तेलंगाना अपने इतिहास और संस्कृति के लिए भी जाना जाता है, इसकी कला और वास्तुकला सभी के लिए गर्व का विषय है. जिस तरह हैदराबाद हर टैलेंट की उम्मीदों को नई उड़ान देता है उसी तरह बीजेपी भी देश की आशाओं-अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत कर रही है. 


क्या कहा पीएम मोदी ने?


पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना के लोग पूरी दुनिया में कड़ी मेहनत और देश के विकास के प्रति समर्पण के लिए जाने जाते हैं. यहा कला, कौशल, कर्मठता भरपूर है. तेलंगाना, प्राचीनता और पराक्रम की पुण्यस्थली है. यहां का विकास, चौतरफा विकास, भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिकताओं में से एक है. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए हम तेलंगाना के विकास का निरंतर प्रयास कर रहे हैं. 


वंचित, शोषितों को विकास में भागीदार बनाया


उन्होंने कहा कि पिछले 8 सालों में हमने हर देशवासी के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास किया. देशवासियों का जीवन कैसे आसान हो, विकास का लाभ कैसे हर व्यक्ति, हर क्षेत्र तक पहुंचे, इसके लिए हमनें निरंतर काम किया. जो वंचित, शोषित रहे उनको भी राष्ट्रीय योजनाओं के माध्यम से हमने विकास में भागीदार बनाया. यही कारण है कि गरीब, दलित, वंचित, पिछड़े, आदिवासी सभी को आज लगता है कि बीजेपी की सरकार उनकी आवश्यकताओं और आकांक्षाओं दोनों की पूर्ति कर रही है. 


डबल इंजन की सरकार चाहता है तेलंगाना


पीएम ने कहा कि देश की महिलाओं को भी आज महसूस हो रहा है कि उनका जीवन आसान हुआ है. अब वो देश के विकास में अधिक योगदान दे सकती हैं. तेलंगाना के गरीबों को मुफ्त राशन हो, मुफ्त इलाज हो, भाजपा सरकार की नीतियों का लाभ सभी को बिना भेदभाव के मिल रहा है. यही तो सबका साथ, सबका विकास है. इसी वजह से आज देश के सामान्य नागरिक का बीजेपी पर इतना भरोसा है. अन्य राज्यों में भी हमने देखा है कि भाजपा की डबल इंजन सरकार में लोगों का विश्वास बढ़ है. तेलंगाना में भी लोग भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार चाहते हैं. नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में हमने स्थानीय भाषा में पढ़ाई को प्राथमिकता दी है. जब तेलुगू में टेक्नोलॉजी और मेडिकल की पढ़ाई होगी, तो तेलंगाना के गांवों की, गरीब परिवार की माताओं के सपनें सच होंगे.


तेलंगाना में मिले समर्थन में हो रही निरंतर वृद्धि


प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका ये उत्साह, आपका ये प्यार आज पूरे देश को पता चल रहा है. 2019 के चुनाव में बीजेपी ने जितना जनसमर्थन तेलंगाना में हासिल किया था, उसमें लगातार वृद्धि हो रही है. बीजेपी ने जितना जनसमर्थन तेलंगाना में हासिल किया, उसमें निरंतर वृद्धि हो रही है. ग्रेटर हैदराबाद के चुनावों में इसकी एक और झलक हमने देखी, जब  बीजेपी को अभूतपूर्व सफलता मिली. हम तेलंगाना के किसानों के कल्याण के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. पिछले 8 सालों में तेलंगाना में राष्ट्रीय राजमार्ग की लंबाई भी दोगुनी की गई है. 


बैंकों में पैसा जमा करने में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ी


पीएम ने कहा कि एक रिपोर्ट से पता चला है कि बैंकों में पैसा जमा करने में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ी है. ग्रामीण इलाकों में तो यs और भी बेहतर है. सर्वेक्षण में कहा गया कि आर्थिक संपत्ति अपने नाम करने में महिलाओं की भागीदारी बढ़ी. ये तभी संभव हुआ जब हमने उन्हें बैंकिंग सिस्टम से जोड़ा. जन धन योजना के तहत पूरे देश में 45 करोड़ बैंक खाते खोले गए. जिनमें से 1 करोड़ से ज्यादा जन धन बैंक खाते तेलंगाना में खोले गए हैं, इनमें से 55% से ज्यादा खाते महिलाओं के हैं.


पीएम मोदी (PM Modi) भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति (BJP National Executive Meeting) की बैठक में शामिल होने के लिए शनिवार को यहां पहुंचे थे. पीएम मोदी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को भी संबोधित किया. पीएम के संबोधन के साथ ही आज ये बैठक संपन्न हो गई. 


ये भी पढ़ें- 


Amravati Murder Case: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, हमले से उमेश की दिमाग की नस, खाने और सांस की नली हुई थी डैमेज


BJP National Executive Meeting: राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक खत्म, पीएम मोदी ने हैदराबाद को कहा भाग्यनगर, पढ़िए पूरा भाषण