Jammu Kashmir Employment Fair: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (30 अक्टूबर) वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जम्मू-कश्मीर रोजगार मेले को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज जम्मू-कश्मीर के होनहार नौजवानों के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है. यहां 20 अलग-अलग जगहों पर 3 हजार युवाओं को सरकार में काम करने के लिए नियुक्ति पत्र सौंपे जा रहे. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा. 


पीएम मोदी ने कहा, "आने वाले दिनों में दूसरे अन्य विभागों में भी 700 से ज्यादा नियुक्ति पत्र देने की तैयारी ज़ोरों पर है. 21वीं सदी का यह दशक जम्मू-कश्मीर के इतिहास का सबसे अहम दशक है. हमें नई सोच के साथ काम करना है. जम्मू-कश्मीर अब नई व्यवस्थाओं में निरंतर विकास को आगे बढ़ा रहा है. प्रदेश में 2019 से अब तक 30,000 सरकारी पदों पर भर्ती हुई है. इनमें से करीब 20,000 नौकरियां बीते साल में दी गई हैं."


'जम्मू-कश्मीर में टूरिज्म मजबूत'


पीएम मोदी ने कहा, जम्मू-कश्मीर में जिस तरह इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास हो रहा है, कनेक्टिविटी बढ़ रही है, उसने टूरिज्म सेक्टर को भी मजबूत किया है. यहां के लोगों ने हमेशा पारदर्शिता पर बल दिया है. आज जो नौजवान सरकारी सेवाओं में आ रहे हैं, उन्हें पारदर्शिता को अपनी प्राथमिकता बनाना है. 


'भ्रष्टाचार से नफरत करते हैं जम्मू-कश्मीर के लोग'


पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पहले जब भी जम्मू-कश्मीर के लोगों से मिलते थे, उनका एक दर्द हमेशा महसूस करते थे. ये दर्द था... व्यवस्थाओं में भ्रष्टाचार का. जम्मू-कश्मीर के लोग भ्रष्टाचार से नफरत करते हैं. अब समय पुरानी चुनौतियों को पीछे छोड़कर नई संभावनाओं का पूरा लाभ उठाने का है. 


ये भी पढ़ें:


Chhath Puja 2022: छठ पर्व के मौके पर राष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत इन हस्तियों ने दी लोगों को बधाई