नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना वर्चुअल समिट में हिस्सा लिया. उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के ​जरिए संयुक्त रूप से भारत और बांग्लादेश के बीच चिल्हाटी-हल्दीबाड़ी रेल लिंक का उद्घाटन किया. दोनों ने संयुक्त रूप से बंगबंधु-बापू डिजिटल एग्जीबिशन और शेख मुजीबुर रहमान पर एक स्मारक डाक टिकट जारी किया. इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा, 'विजय दिवस के तुरंत बाद आज की हमारी मुलाकात विशेष महत्व रखती है. एंटी-लिबरेशन ताकतों पर बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत को आपके साथ विजय दिवस के रूप में मनाना हमारे लिए गर्व की बात है.'


पीएम मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री से वर्चुअल समिट में कहा, अगले साल बांग्लादेश यात्रा के निमंत्रण के लिए मैं आपका धन्यवाद करता हूं. आपके साथ बंगबंधु को श्रद्धांजलि अर्पित करना मेरे लिए गर्व की बात होगी. बांग्लादेश हमारी नेबरहुड फर्स्ट नीति का एक प्रमुख स्तंभ है. बांग्लादेश के साथ संबंधों मे मजबूती और गहराई लाना मेरे लिए पहले दिन से ही विशेष प्राथमिकता रही है.


PM मोदी के संबोधन की बड़ी बातें




  • वैश्विक महामारी के कारण ये साल चुनौतीपूर्ण रहा है लेकिन संतोष का विषय है कि भारत और बांग्लादेश के बीच अच्छा सहयोग रहा है. वैक्सीन के क्षेत्र में भी हमारे बीच अच्छा सहयोग चल रहा है. इस सिलसिले में हम आपकी आवश्यकताओं का भी विशेष ध्यान रखेंगे.

  • लैंड बॉर्डर ट्रैड में बाधाओं को हमने कम किया, दोनों देशों के बीच कनेक्टिविटी का विस्तार किया, ये सब हमारे संबंधों को और अधिक मजबूत करने के हमारे इरादों को दर्शाता है.


ये भी पढ़ें-
AMU के शताब्दी समारोह में बतौर चीफ गेस्ट शामिल होंगे मोदी, शास्त्री के बाद किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने वाले पहले पीएम


Forbes 2020: सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियों की लिस्ट में अक्षय कुमार भी शामिल, जानिए कमाई