PM Modi Andhra Pradesh Visit LIVE Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आंध्र प्रदेश के अमारवती जिले में थे और वहां उन्होंने महान स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की कांस्य से बनी 30 फीट प्रतिमा की अनावरण किया. इसके साथ ही आज से लेकर एक साल तक चलने वाले ऐतिहासिक समारोह का भी उद्घाटन किया. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी का संग्राम केवल कुछ लोगों का, कुछ इलाकों का, कुछ वर्षों का इतिहास नहीं है, ये भारत के कोने-कोने, कण-कण के त्याग और बलिदान का इतिहास है. 


प्रधानमंत्री मोदी ने अमरावती में अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज जहां देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, वहीं अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती का भी आज खास अवसर है, मैं श्रद्धा से उनकी प्रतिमा के आगे अपना सिर झुकाता हूं और उन्हें प्रणाम करता हूं.


पीएम ने कहा कि बता दूं कि संयोग से इसी समय देश की आजादी के लिए हुई रम्पा क्रांति के भी 100 साल पूरे हो रहे है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारा नया भारत उन सेनानियों के सपनों का भारत होना चाहिए जिन्होंने हमारी आजादी के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए. पीएम ने कहा कि पिछले 8 वर्षों में, हमने पूरी निष्ठा के साथ काम किया है, अल्लूरी सीताराम राजू के सिद्धांतों पर चलते हुए, हमने आदिवासियों के कल्याण के लिए, उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है.


प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह हैदराबाद से विशेष विमान के जरिये सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर गन्नवरम स्थित विजयवाड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे, वहां उनकी अगवानी आंध्र प्रदेश के राज्यपाल बिश्व भूषण हरिचंदन और मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने की. आज सुबह 11 बजे स्वतंत्रता सेनानी अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ के तहत सीताराम राजू की 125वीं जयंती पर आयोजित जनसभा को संबोधित किया. उसके बाद पीएम मोदी अपराह्न एक बजकर पांच मिनट पर विजयवाड़ा हवाईअड्डे पर लौटे और वहां से अहमदाबाद के लिए रवाना हो जाएंगे. 


यह भी पढ़ें-


Maharashtra: 'मध्यावधि चुनाव के लिए रहें तैयार, 6 महीने में गिरेगी शिंदे सरकार...', बहुमत परीक्षण से पहले बोले शरद पवार


Lalu Yadav News: पटना के एक बड़े अस्पताल में लालू यादव को कराया गया भर्ती, दाएं साइड कंधे में कल हुआ था फ्रैक्चर