PM Modi on Mulayam Singh Yadav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2024 के आम चुनाव में संविधान की रक्षा को मुद्दा बनाने के लिए बुधवार (3 जून) को कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) को आड़े हाथ लिया. सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के विपक्षी सदस्यों के आरोपों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के बयानों का जिक्र किया. 


पीएम मोदी ने मुलायम सिंह यादव का किया जिक्र


राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा, "ये लोग जो जांच एजेंसियों को बदनाम कर रहे हैं...हल्ला मचा रहे हैं... मैं आग्रह करता हूं कि वो अपनी याददाश्त पर जोर डालें. स्वर्गीय मुलायम सिंह ने 2013 में कहा था कि कांग्रेस से लड़ना आसान नहीं है, जेल में डाल देगी, सीबीआई पीछे लगा देगी. कांग्रेस सीबीआई, ईडी का डर दिखाकर समर्थन लेती है." 


सदन में बोलते हुए पीएम मोदी ने सपा नेता राम गोपाल यादव ने सवाल भी पूछा. उन्होंने कहा, "कांग्रेस किस तरह से जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करती थी ये मुलायम सिंह यादव ने बताया था. मैं राम गोपाल यादव से पूछना चाहता हूं कि क्या नेताजी कभी झूठ बोलते थे क्या? मैं राम गोपाल यादव से कहना चाहता हूं कि वो भतीजे (अखिलेश यादव) को भी बताएं. उन्हें याद दिलाएं कि राजनीति में कदम रखते ही भतीजे पर सीबीआई का फंदा लगाने वाले कौन थे, जरा याद दिला दीजिए."


'भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी'


पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, "हमने 2014 में जब सरकार बनाई थी तब हमने कहा था कि हमारी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम करेगी. भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ा प्रहार करेगी और कालेधन पर वार करेगी. मैं बिना लाग-लपेट के कह रहा हूं और देशवासियों को भी बताना चाहता हूं कि हमने एजेंसियों को भ्रष्टाचारियों और भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के लिए खुली छूट दे रखी है. सरकार कहीं भी हस्तक्षेप नहीं करेगी. भ्रष्टाचार में फंसा कोई भी व्यक्ति कानून से बच नहीं पाएगा. यह मोदी की गारंटी है."


पीएम मोदी ने नीट मामले को लेकर भी सदन में अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि पेपर लीक जैसे संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, लेकिन विपक्ष को तो इसकी आदत है. मैं भारत के युवाओं को आश्वस्त करता हूं कि यह सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई की जा रही है कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को सख्त सजा दी जाए."


ये भी पढ़ें : शहीद अग्निवीरों को नहीं मिलता पैसा... राहुल गांधी ने दिया सबूत, बोले- राजनाथ सिंह ने संसद में कहा झूठ