PM Modi On Sam Pitroda Remrks: सैम पित्रोदा ने आज भारतीयों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी कर सियासी गलियारों में हंगामा मचा दिया. वारंगल से पीएम मोदी (PM Modi) ने सैम पित्रोदा की नस्लीय टिप्पणी का जवाब दिया है. उन्होंने कांग्रेस समेत राहुल गांधी पर भी पित्रोदा के बयान को लेकर नाराजगी जाहिर की. पीएम मोदी ने कहा, "अमेरिका में 'शहजादे' के अंकल रहते हैं, वो चमड़ी का रंग देख रहे है." पीएम मोदी ने कहा, "शहजादे आपको गाली के लिए जवाब देना होगा. मेरे देशवासी इस अपमान को सहन नही करेंगे." 


प्रधानमंत्री ने वारंगल में रैली को संबोधित करते हुए पित्रोदा के बयान पर राहुल गांधी पर भी सियासी वार किया. उन्होंने कहा, "अमेरिका में शहजादे के अंकल रहते है. शहजादे के सलाहकार चमड़ी के रंग पर गाली देते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा, "शहजादे के फिलॉस्फर ने गाली दी है, मुझे गुस्सा आ रहा है. मैं गाली सहन नहीं करूंगा. चमड़ी का रंग कुछ नहीं होता है, हमलोग तो श्रीकृष्ण को मानने वाले लोग हैं."


सैम पित्रोदा ने उत्तर भारतीयों को लेकर क्या कहा?


भारत की विविधतापूर्ण संस्कृति पर विचार रखते हुए सैम पत्रोदा ने कहा, "उत्तर भारत के लोग तो सफेद गोरे जैसे नजर आते हैं, जबकि पूर्वी भारत के लोग चाइनीज जैसे दिखते हैं."  इस बयान में पित्रोदा ने ये भी कहा, "दक्षिण भारतीय लोग अफ्रीकी जैसे और पश्चिम भारत के लोग अरब के लोगों जैसे दिखते हैं. भारत जैसे विविधता वाले देश में फिर भी सभी एक साथ रहते हैं."


शब्द पित्रोदा के, सोच राहुल गांधी की- बीजेपी


सैम पित्रोदा के बयान पर बीजेपी हमलावर हो गई है. BJP का कहना है कि ये शब्द भले सैम पित्रोदा के हों, लेकिन सोच राहुल गांधी की है. दरअसल इससे पहले सैम पित्रोदा ने अपने बयान के जरिए राजनीति का पारा हाई कर दिया था, जब उन्होंने कहा था कि अमेरिका की तरह भारत में भी विरासत कर लगना चाहिए. हालांकि कांग्रेस ने तब उनके इस बयान से पाला झाड़ लिया था.


ये भी पढ़ें- 'ईस्ट के लोग चीन जैसे लगते हैं', पित्रोदा का विवादित बयान, बीजेपी ने घेरा, कांग्रेस ने बयान से किया किनारा