PM Modi Albanese Press Meet: ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथोनी अल्बनीज इस समय भारत में हैं, इस दौरे का उद्देश्य दोनों देशों के बीच व्यापार, निवेश और रक्षा संबंधों को मजबूत करना है. शुक्रवार (10 मार्च) नई दिल्ली में हैदराबाद हाउस में संयुक्त प्रेस मीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम अल्बनीज का भारत विजिट पर स्वागत किया.


इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत में उनका आगमन होली के दिन हुआ और हमने मिलकर किक्रेट के मैदान में समय बिताया. उन्होंने प्रेस मीट में कहा कि हमने सुरक्षा सहयोग के बारे में हमने बातचीत की और रक्षा सहयोग बढ़ाने पर भी विस्तार से बातचीत हुई.


प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया के मंदिरों पर हमले की खबरें आ रही हैं, जो कि चिंताजनक है. उन्होंने बताया कि इस पर भी पीएम अल्बनीज से विस्तार से चर्चा हुई, जिस पर वह मजबूती से काम करेंगी. साथ ही मोदी ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों को और ज्यादा मजबूत करने की बात हुई है.


प्रधानमंत्री ने कहा कि सप्लाई चेन को बढ़ाने पर भी हमने बातचीत की है और हम सोलर एनर्जी में भी साथ मिलकर काम कर रहे है. दोनों ही देश क्वाड ग्रुप के सदस्य हैं. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने प्रेस मीट में कहा कि आज (10 मार्च) पीएम मोदी और मैं हमारे महत्वाकांक्षी व्यापक आर्थिक सहयोग समझौते को जल्द से जल्द पूरा करने पर सहमत हुए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि हम इस साल इसे अंतिम रूप देने में सक्षम होंगे.


Court News: 'करता हूं कैश का काम, चाहिए बंदूक', कोर्ट ने भी डिजिटल पेमेंट करने की कही थी बात, अब गुजरात हाईकोर्ट ने पलटा फैसला