PM Modi Ayodhya Visit: दिवाली के मौके पर पीएम मोदी आज यानी रविवार को अयोध्या में भगवान श्री राम लला विराजमान की पूजा करेंगे. सोशल मीडिया पर आज सुबह से एक पुरानी तस्वीर खूब साझा की जा रही है, जो टि्वटर पर Modi Archive नाम के अकाउंट से साझा की गई है. इस अकाउंट से और भी तस्वीरें साझा की गई हैं, जिनमें सोमनाथ-अयोध्या राम रथ यात्रा की तस्वीरें हैं. इन तस्वीरों में 25 सितंबर 1990 की एक तस्वीर है जिसमें जब रथ यात्रा शुरू हुई थी तब के नरेंद्र मोदी की तस्वीर है जो उस समय गुजरात भाजपा के महासचिव थे और मोदी यात्रा में गुजरात की तरफ से रथ के सारथी बने थे.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज रामनगरी अयोध्या में भगवान श्रीराम विराजमान का दर्शन करने करीब 14 महीने बाद जा रहे हैं. जिस तरह से भगवान श्रीराम 14 वर्ष के वनवास के बाद आज के ही दिन अयोध्या लौटे थे तो वहां पर उत्सव का माहौल था, ठीक वैसा ही 14 महीने के बाद जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रामनगरी पहुंचकर रामलला के दर्शन करेंगे तो वहां उत्सव सा माहौल है.


14 महीने बाद अयोध्या जा रहे हैं पीएम मोदी


बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त 2021 को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के शिलान्यास के मौके पर गए थे और आज उनके अयोध्या गए 14 महीने बीत गए हैं और 14 महीने के बाद पीएम मोदी आज फिर अयोध्या आ रहे हैं.


प्रधानमंत्री दीपावाली की पूर्व संध्या पर रामनगरी अयोध्या में दीपोत्सव के अवसर पर पहुंचेंगे. अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है. जगह-जगह मंगल गीत गाए जा रहे हैं. रामनगरी में पवित्र मोक्षदायिनी सरयू नदी के तट पर आज करीब 15 लाख दीपक जलेंगे, इनमें 51 हजार दीपक तो गाय के गोबर से बनाए गए हैं. इनको गाय के घी से ही जलाया जाएगा. इनमें 11 हजार दीपक श्रीराम के निर्माणाधीन मंदिर और 11 हजार दीपक श्रीराम लला विराजमान के मंदिर में जलाए जाएंगे.


23 दिसंबर से लोग कर सकेंगे राम लला के दर्शन


अभी तक मंदिर निर्माण में फ्लिंच का काम तीन चौथाई पूरा हो चुका है माना जा रहा है कि 23 दिसंबर 2023 तक गर्भगृह का कार्य पूरा हो जाएगा और गर्भगृह के निर्माण के बाद से दिसंबर 2023 से भगवान राम का दर्शन लोग कर सकेंगे.मंदिर नागरशैली तरीके से बनाया जा रहा है.


यह भी पढ़ें:  राजीव गांधी फाउंडेशन और चैरिटेबल ट्रस्ट का FCRA लाइसेंस हुआ कैंसिल, चीन से फंडिंग के आरोप