PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा की एक आदिवासी महिला के भावपूर्ण स्नेह का जवाब देते हुए कहा कि 'नारी शक्ति' के आशीर्वाद ने उन्हें 'विकसित भारत' के लिए निरंतर काम करने की प्रेरणा दी है. ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले में एक आदिवासी महिला ने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा को 100 रुपए देकर पीएम मोदी को उनके काम के लिए धन्यवाद का संदेश भेजा.  


बीजेपी नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट साझा करते हुए बताया कि शुक्रवार (18 अक्टूबर) को पार्टी की सदस्यता अभियान के दौरान एक आदिवासी महिला ने मुझे 100 रुपए देते हुए अनुरोध किया कि वे पीएम मोदी को उनके काम के लिए सराहना का संदेश भेजें. बैजयंत जय पांडा ने कहा कि मेरे बार-बार मना करने के बाद भी वो अपनी बात पर अड़ी रहीं. अंत में उन्हें ये पैसा लेना पड़ा. 


पीएम मोदी ने नारी शक्ति को किया प्रणाम
पांडा ने आगे लिखा, ये ओडिशा और भारत में हो रहे परिवर्तन का प्रतीक है. इसके बाद पीएम मोदी ने इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा 'इस स्नेह से मैं बहुत प्रभावित हूं'. इसके लिए मैं हमारी नारी शक्ति को प्रणाम करता हूं, जो मुझे हमेशा आशीर्वाद देती हैं. उनके आशीर्वाद से ही मुझे विकसित भारत के लिए काम करने की प्रेरणा मिलती है. 


ओडिशा विधानसभा में BJP को मिली 78 सीट
इस साल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) ने 147 सीटों वाली ओडिशा विधानसभा में 78 सीटें जीतकर नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजू जनता दल (BJD) के 24 साल के शासन को समाप्त कर दिया. इस चुनाव में बीजेडी ने बहुमत के 74 के आंकड़े से काफी पीछे 51 सीटें हासिल कीं, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 14 सीटें मिलीं. 2024 के लोकसभा चुनावों में भी बीजेपी ने 21 में से 20 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस को केवल एक सीट मिली और बीजेडी (BJD) एक भी सीट नहीं जीत पाई. 


ये भी पढ़ें: ठंड की एंट्री से पहले डरा रहा मौसम! मुंबई में तूफान तो ओडिशा-तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली-यूपी का हाल