PM Modi Targets KCR: तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निजामाबाद पहुंचे. इस दौरान उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए दावा किया कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होना चाहते थे.


उन्होंने कहा, "तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कट्टर आलोचकों में से एक माना जाता है. वह पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होना चाहते थे, लेकिन मैंने उन्हें गठबंधन में शामिल होने से रोक दिया था."


प्रधानमंत्री ने कहा कि केसीआर जानते हैं कि उनकी भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने एनडीए में शामिल होने के लिए कई प्रयास किए. इनका व्यक्तिगत तौर पर खंडन किया गया. मैंने कहा, ''हम तेलंगाना के लोगों को धोखा नहीं देंगे. उसके बाद उनका दिमाग चकरा गया."


'लोकतंत्र को लूटतंत्र बनाया'
पीएम मोदी ने कहा, "इन लोगों ने लोकतंत्र को लूटतंत्र बना दिया है. प्रजातंत्र को परिवार तंत्र बना दिया है. हैदराबाद के चुनाव के बाद वे दिल्ली मिलने आए और इतना प्यार दिखाया जो केसीआर के कैरेक्टर में ही नहीं है और कहने लगे कि आपके नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है."


'जनता को धोखा नहीं दे सकते'
पीएम ने कहा कि उन्होंने मुझसे एनडीए में शामिल करने के लिए कहा और उन्होंने मुझसे हैदराबाद नगर पालिका (चुनाव) में अपनी मदद करने को कहा, लेकिन मैंने उनसे इनकार कर दिया. मैंने उनसे कहा कि हम तेलंगाना की जनता को धोखा नहीं दे सकते. इससे वह वे (बीआरएस) नाराज हो गए."


'KCR, केटीआर को देना चाहते थे जिम्मेदारी'
प्रधानमंत्री ने कहा, "उन्होंने (केसीआर) मुझसे कहा कि उन्होंने बहुत काम कर लिया और अब सारी जिम्मेदारी केटी रामा राव को देना चाहते हैं. मैं अब उनको भेजूंगा, जरा उनको आशीर्वाद दे देना." पीएम ने दावा किया कि उन्होंने तेलंगाना नेता से कहा, "मैंने कहा, 'केसीआर, यह लोकतंत्र है. आप कौन होते हैं केटीआर को सब कुछ देने वाले? क्या आप राजा हैं?' उसके बाद वह कभी मेरे सामने नहीं आए. वह मुझसे आंखे भी नहीं मिला पा रहे हैं.'


केटीआर का पलटवार
पीएम मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए बीआरएस के केटी रामा राव ने कहा कि इसलिए बीजेपी को झूठ की सबसे बड़ी फैक्टरी कहा जाता है और प्रधानमंत्री खुद वॉट्सऐप यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं.


बीआरएस नेता ने कहा, "प्रधानमंत्री कहते हैं कि बीआरएस ने कर्नाटक में कांग्रेस को फंड दिया और उन्होंने हमें एनडीए में शामिल नहीं होने दिया. क्या हमें किसी पागल कुत्ते ने काटा है, जो हम एनडीए में शामिल होंगे? आज शिवसेना, जेडीयू, टीडीपी, शिरोमणि अकाली दल समेत कई पार्टियों ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है. कौन हैं आपके साथ? आपके पास सीबीआई, ईडी और आईटी के अलावा कौन है?"


पीएम मोदी के करप्शन के आरोपों को लेकर उन्होंने कहा, " पीएम मोदी समझते हैं कि वह बहुत क्लीन हैं और बाकी लोग क्रप्ट हैं. मैं प्रधानमंत्री को याद दिलाना चाहता हूं कि हेमंत बिस्वा सरमा, नारायण को लेकर क्या हुआ उनके पर जो केस थे बीजेपी में जाने के बाद उनसे सभी केस हटा लिए गए. "


यह भी पढ़ें- 'जितनी आबादी, उतना हक' नारों को लेकर पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, 'दक्षिण भारत और अल्पसंख्यकों के साथ...'