BJP Meeting: बीजेपी में कई दिनों से मैराथन बैठक चल रही है. इसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि मंत्रिपरिषद और पार्टी संगठन में कई फेरबदल हो सकते हैं. पार्टी ने मंगलवार (4 जुलाई) को संगठन में बदलाव करते हुए केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को तेलंगाना, सुनील जाखड़ को पंजाब, पूर्व केंद्रीय मंत्री डी पुरंदेश्वरी को आंध्र प्रदेश और पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी को पार्टी की झारखंड इकाई का अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी. 


इसके बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि कैबिनेट में भी फेरबदल हो सकते हैं. इस बीच लगातार दो दिनों से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और कई केंद्रीय मंत्री पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिल रहे हैं. नड्डा से बुधवार (5 जुलाई) को केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने मुलाकात की. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई नेता पार्टी ऑफिस में होने वाली मीटिंग में शामिल सकते हैं.  


कौन-कौन से केंद्रीय मंत्री बीजेपी नेतृत्व से मिले?


केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू भी जेपी नड्डा से मुलाकात कर चुके हैं. इसके अलावा राष्ट्रीय महासचिव संगठन बीएल संतोष से केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मिले हैं. 


हालांकि इसको लेकर बीजेपी ने कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया कि मीटिंग में क्या बात हुई है. पीटीआई ने बीजेपी नेता के हवाले से बताया कि इस मीटिंग को कैबिनेट में फेरबदल से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. ऐसी बैठक नियमित तौर पर होती रहती है. 


कई दौर की हुई बैठक


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीएल संतोष ने हाल ही में कई दौर की मीटिंग की थी. इसके बाद तीनों नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके आवास पर 28 जून को बैठक की थी. फिर पीएम मोदी ने 3 जुलाई को केंद्रीय मंत्रियों के साथ मीटिंग की.


ये भी पढ़ें- BJP Meeting: जेपी नड्डा और अमित शाह ने विधानसभा चुनावों को लेकर की बैठक, बीजेपी में हो सकते हैं ये बदलाव