बेंगलुरू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार को श्रद्धांजलि दी. अनंत कुमार का रविवार देर रात निधन हो गया था. मगलवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. पीएम मोदी वाराणसी से विमान से सीधे बसावनागुडी स्थित अनंत कुमार के घर गए जहां दिवंगत नेता के पार्थिव शरीर को रखा गया था. मोदी ने वहां कुमार उनके परिजनों को सांत्वना दी.





प्रधानमंत्री मोदी ने अनंत कुमार के पार्थिव शरीर पर फूल चढाए. मोदी ने दिवंगत नेता की पत्नी तेजस्वनी और उनकी दो बेटियों विजेता और ऐश्वर्या को सांत्वना दी. कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला और कर्नाटक बीजेपी प्रमुख बी एस येदयुरप्पा भी वहां मौजूद थे. इससे पहले एचएएल हवाई अड्डे पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने पीएम मोदी का स्वागत किया.


बता दें कि सोमवार देर रात करीब डेढ़ बजे अनंत कुमार का 59 साल की उम्र में कैंसर की वजह से निधन हो गया. 22 जुलाई 1959 को बेंगलुरु में जन्मे अनंत कुमार 1996 में पहली बार दक्षिणी बेंगलुरु से लोकसभा के सदस्य बने थे. 1996 में 13 दिन की अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में उन्हें उड्डयन मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.


साल 2014 में मोदी सरकार में उन्हें रसायन और उर्वरक मंत्रालय सौंपा गया था. जुलाई 2016 में उनके कार्यक्षेत्र का विस्तार करते हुए उन्हें संसदीय कार्यमंत्री की जिम्मेदारी भी दी गई थी. उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत कई मंत्रियों ने शोक जाहिर किया.