नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में पालघर जिले के एक निजी अस्पताल में आग लगने की घटना पर शोक जताया तथा इस घटना में मारे गये लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये के मुआवजे की भी घोषण की.


प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘विरार के कोविड-19 अस्पताल में आग लगने की घटना दु:खद हैं. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’’ प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50 हजार रूपये की आर्थिक मदद प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी.


आग लगने से 13 कोविड-19 मरीजों की हुई मौत 
गौरतलब है कि विरार में शुक्रवार तड़के एक निजी अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 से पीड़ित 13 मरीजों की मौत हो गई. आग अस्पताल के आईसीयू (गहन चिकित्सा इकाई) में लगी. घटना के वक्त आईसीयू में 17 मरीज थ. चार मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें इलाके के अन्य अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है.


दो दिन पहले नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन रिसाव के कारण 24 मरीजों की हुई थी मौत
दो दिन पहले ही महाराष्ट्र में नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन रिसाव की घटना के कारण 24 मरीजों की मौत हो गई थी. कुछ तकनीकी कारणों से ऑक्सीजन का रिसाव हुआ और इसकी सप्लाई रुकने से वेंटीलेटर बेड पर रखे गए मरीजों ने ऑक्सीजन की कमी के कारण दम तोड़ दिया. जब यह घटना घटी, तब अस्पताल में करीब 150 मरीजों का ऑक्सीजन बेड पर अन्य दो दर्जन से अधिक रोगियों का वेंटिलेटर बेड पर इलाज चल रहा था.



यह भी पढ़ें
Vijay Vallabh Hospital Fire: महाराष्ट्र में विरार के कोविड अस्पताल में लगी आग, 13 संक्रमित मरीजों की मौत


COVID-19 Vaccine Stolen: जींद के सरकारी अस्पताल से चोरी वैक्सीन बरामद, चोर ने कहा- सॉरी पता नहीं था कोरोना की दवाई है