ह्यूस्टन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ह्यूस्टन दौरे से पहले गुजराती खाने की धूम मची हुई है. पीएम मोदी की पसंदीदा मिठाई ‘मोहनथाल’ की मांग इस वक्त सबसे ज्यादा है. गुजराती थाली, सूरत का स्पेशल डोसा और पाव भाजी भारतीय समुदाय के सबसे पसंदीदा भोजन है. 'मोहनथाल' मिठाई को गुजराती बड़े चाव से खाते हैं. देसी घी में बेसन को धीमी-धीमी आंच पर भूनने के बाद ड्राई फ्रूट या सूखे मेवे के साथ ऐसी बर्फी बनाई जाती है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी 'मोहन थाल'' मिठाई बेहद पसंद है. आजकल इसकी मांग कुछ ज्यादा ही बढ़ी हुई है. ह्यूस्टन में मिर्ची मसला रेस्टॉरेंट के प्रोपराइटर चिराग भाई मूलतः गुजरात से हैं. वे बताते हैं कि आजकल 'मोहन थाल" मिठाई का आर्डर की पूर्ती नहीं कर पा रहे हैं.


'Howdy Modi' को लेकर लोगों का जोश हाई, अबतक 50 हजार से ज्यादा भारतीयों ने कराया रजिस्ट्रेशन


ह्यूस्टन में मशहूर है मिर्ची मसाला रेस्टोरेंट


अमेरिका के शहर ह्यूस्टन में मिर्ची मसाला रेस्टोरेंट के किचन में स्पेशल दही के गोलगप्पे भी बनाए जाते हैं. ह्यूस्टन का यह मशहूर मिर्ची मसाला रेस्टोरेंट अपने गुजराती खाने और चार्ट के आइटम्स के लिए बहुत मशहूर है. भावना बेन मिर्ची मसाला रेस्टोरेंट की सुपर वीमेन है. खाना पकाने से लेकर उसे परोसने और उनका आर्डर लेने तक सारे काम खुद निपटा लेती हैं.


ह्यूस्टन में  मिर्ची मसाला रेस्टॉरेंट की संचालिका भावना बेन बताती हैं कि दही के गोल गप्पे लोगों को बेहद पसंद हैं. दही, इमली की चटनी, धनिया की चटनी, छोले, राजमा, आलू का मसला भरकर इसे तैयार किया जाता है. इमली की चटनी इसकी खास बात है. यहां सूरत का 'स्पेशल सूरत मसाला डोसा' भी मिलता है. भावना बेन ने बताया कि इसमें उबली हुई दालों को पीसकर उसमें  काली मिर्च, लौंग, धनिया, लहसुन और प्याज़ का मसाला मिलाकर जाता है.


गुजरात के चिराग अमेरिका में इंजीनियर से बने शेफ


पेशे से इंजीनियर और भावना बेन के पति चिराग भाई भी रेस्टॉरेंट में अपनी पत्नी का हाथ बटाते हैं. चिराग भाई ने बताया कि वह भल्ला पापड़ी चार्ट बहुत अच्छी बनाते हैं और यह भी उन्होंने अपनी पत्नी से ही सीखा है. 13 साल पहले चिराग भाई दिल्ली से अमेरिका के ह्यूस्टन आकर बस गए थे. शुरुआत में इंजीनियर के तौर पर उन्होंने अपने करियर की शुरुआत अमेरिका में की, लेकिन बाद में पत्नी के खाना बनाने और खिलाने के शौक के चलते उन्होंने रेस्टोरेंटे खोल लिया.


यह भी पढ़ें-


IIFA AWARDS 2019: बेस्ट फिल्म बनी 'राज़ी', सारा और ईशान ने जीता बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड, यहां है WINNERS की FULL LIST


स्वदेशी विमान ‘तेजस’ में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री बने राजनाथ, कहा- मुझे अपनी सेना पर नाज़


गुस्ताखी: पाकिस्तान ने पीएम मोदी के विमान को अपना एयरस्पेस नहीं देने पर तोड़ दी परंपरा