नई दिल्ली: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने के एलान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान दिया है. पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अभी-अभी एक ‘पायलट प्रोजेक्ट’ पूरा हो गया. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि अभी प्रैक्टिस थी, अब रियल करना है.


बता दें कि भारत औऱ पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ा एलान किया है. पीएम इमरान खान ने एलान किया है कि पाकिस्तान भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को कल भारत को वापस करेगा. बड़ी बात यह है कि इमरान खान ने यह एलान पाकिस्तान की संसद में किया है.





कल वाघा बार्डर के रास्ते भारत लाया जाएगा


पाकिस्तान की संसद में इमरान खान ने कहा है, ''शांति का संकेत देते हुए हम भारतीय विंग कमांडर अभिनंदर को कल रिहा कर देंगे.'' इमरान खान के इस बयान के बाद वहां मौजूद सांसदों ने तालियां भी बजाई. बताया जा रहा है कि अभिनंदन को कल वाघा बार्डर के रास्ते भारत लाया जाएगा.


गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के अगले दिन यानी कल पाकिस्तानी विमानों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी सेक्टर में भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया. इस जवाबी कार्रवाई में भारत ने एक पाकिस्तानी विमान को गिरा दिया. इस संघर्ष में भारतीय वायुसेना का भी एक मिग-21 क्रैश हुआ है और वायुसेना के पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान ने गिरफ्तार कर लिया था.


भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में मारे गए 300 से ज्यादा आतंकी


बता दें कि 26 फरवरी को सुबह पाकिस्तान के अंदर घुसकर भारत के लड़ाकू विमान 12 मिराज 2000 ने आतंकी ठिकाने पर भारी बमबारी की थी. ऑपरेशन 100 फीसदी कामयाब रहा और भारत ने पाकिस्तान को उसकी औकात दिखा दी. भारतीय वायुसेना की इस एयर स्ट्राईक में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना आतंकी मसूद अजहर के दो आतंकी भाई इब्राहिम अजहर, मौलाना तल्हा सैफ और साले यूसुफ सहित 325 आंतकी मारे गए थे. इस दौरान जैश के 25 टॉप कमांडर भी मारे गए. इससे से झल्लाकर पाकिस्तान ने आज जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में घुसने की कोशिश की लेकिन भारतीय सेना ने उसकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया.


यह भी पढ़ें


भारत-पाकिस्तान को लेकर डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा इशारा, कहा-अच्छी खबर आने वाली है, दशकों पुराना झगड़ा खत्म होने वाला है


पाकिस्तान की गिरफ्त में भारतीय पायलट, बीजेपी के बूथ कार्यक्रम पर विपक्ष ने उठाए सवाल


सुप्रीम कोर्ट से 11 लाख से ज्यादा आदिवासियों और वनवासियों को राहत, बेदखल करने के आदेश पर लगाई रोक


भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन इमरान सरकार ने रोकी


वीडियो देखें-