PM Modi On Morbi Bridge Collapse: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (31 अक्टूबर) को गुजरात के बनासकांठा जिले के थराड़ में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी. पीएम मोदी ने जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोरबी पुल हादसे का जिक्र करते हुए भावुक हो गए. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) 1 नवंबर को मोरबी (Morbi) में घटनास्थन का दौरा भी करेंगे.


गुजरात के मोरबी जिले में रविवार (30 अक्टूबर) शाम को माच्छू नदी पर स्थित एक केबल पुल के गिरने से 134 लोगों की मौत हो गई. इससे पहले आज पीएम मोदी ने पुल हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त भी की.






पीएम मोदी ने जताया दुख


उन्होंने कहा कि मैं हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. दुख की इस घड़ी में सरकार हर तरह से शोक संतप्त परिवारों के साथ है. गुजरात सरकार कल से राहत एवं बचाव अभियान चला रही है. केंद्र भी राज्य सरकार को हर संभव मदद प्रदान कर रहा है.पीएम मोदी ने केवड़िया के एकता नगर में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती के अवसर पर एक सभा को संबोधित करते हुए ये बात कही. 


मुआवजे का किया एलान


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बीते दिन ही हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की थी. इसके अलावा गुजरात (Gujarat) सरकार की ओर से भी मृतक के परिवार को 4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने का एलान किया गया था. 


ये भी पढ़ें- 


Morbi Bridge Collapse: रेनोवेशन करने वाली कंपनी ने किया था 8-10 साल तक पुल के टिकने का दावा, सिर्फ 125 लोगों का उठा सकता था वजन