मुंबई: एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राहुल गांधी का गले मिलना एक अच्छा संदेश देता है. उन्होंने प्रधानमंत्री को राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को विदेशी भूमि से निशाना नहीं बनाने की सलाह दी. पवार ने पार्टी के एक सम्मेलन में कहा, "हां, एक युवा एक बुजुर्ग से गले मिला. यह समझने की जरुरत है कि इससे अच्छा संदेश गया है."


बता दें कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान एनडीए सरकार की नीतियों कार्यक्रम की बखिया उधेड़ते हुए राहुल गांधी उठकर मोदी के पास गएं और उन्होंने पीएम मोदी को गले लगाया. फिर प्रस्ताव पर वोटिंग हुई लेकिन विपक्ष के पास संख्या ना होने से अविश्वास प्रस्ताव गिर गया.


पीएम बनने के लिए मायावती हर गठबंधन को तैयार हैं


पवार ने राहुल गांधी के इस बयान की सराहना की कि पीएम भले ही उनसे नफरत करें लेकिन वह वैसा नहीं कर सकते. उन्होंने आगे कहा, "यह एक अच्छा संदेश है कि राजनीतिक मतभेदों के बावजूद हर व्यक्ति को देश की प्रगति के लिए एकजुट होना चाहिए." उन्होंने कहा कि मोदी को चुनावी रैलियों और सरकार के कामकाज के बीच फर्क समझना चाहिए.



राहुल में कांग्रेस का नेतृत्व करने की क्षमता और गंभीरता नहीं : बीजेपी


पूर्व मंत्री ने कहा, "जब आप विदेश जाते हैं तो आप प्रधानमंत्री और हमारे प्रतिनिधि होते हैं. लेकिन आप घरेलू मुद्दे उठाते हैं और अपने राजनीतिक विरोधियों और खासकर एक परिवार को विदेश की जमीन पर निशाना बनाते हैं." उन्होंने आखिर में कहा, "पीएम मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और कांग्रेस को विदेश की जमीन पर निशाना बनाना गलत है."