PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय (26-27 सितंबर) को गुजरात के दौरे पर हैं. वो मंगलवार (26 सितंबर) की शाम को अहमदाबाद पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया. यहां नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने महिला आरक्षण बिल का जिक्र करते हुए दावा किया कि उनकी सरकार ने महिलाओं के लिए हमेशा काम किया.


पीएम मोदी ने कहा कि संसद से लेकर सरकार तक में महिलाओं के लिए होने वाले फैसले में गुजरात के अनुभव की बड़ी भूमिका है. यहां पुलिस समेत सभी सरकारी भर्तियों में महिलाओं के लिए 33 फीदसी आरक्षण है. 


विपक्ष पर क्या कहा?
पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि आपके (महिला) दवाब  का ही कारण है कि महिला आरक्षण बिल पास हुआ. उन्होंने कहा, ''आपकी बढ़ती ताकत का नतीजा है कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद में रिकॉर्ड मत से पास हुआ. जिन लोगों ने इन्हें दशकों तक लटका रखा था कि उन्हें भी आपके डर से ही इसका समर्थन करने के लिए मजबूर होना पड़ा. आपकी मजबूती है कि इन्हें मजबूर होना पड़ा.''  


उन्होंने आगे दावा किया कि इनको (विपक्ष पार्टियों) को मन मारकर महिला आरक्षण बिल का समर्थन करना पड़ा. जल्द ही इस कानून की ताकत से आप लोकसभा और विधानसभा पहुंचेगी. 


पीएम मोदी ने क्या कहा?
पीएम मोदी ने कहा कि जब महिला बडी संख्या में नेतृत्व के लिए आगे आएगी तो देश को आगे जाने से कोई नहीं रोक सकता है. आजादी के बाद नारी के साथ इंसाफ नहीं हुआ था.  नारी के भागीदारी के बिना देश विकास नहीं कर सकता है. 


पीएम मोदी का क्या कार्यक्रम है?
प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि 27 सितंबर को करीब 10 बजे, प्रधानमंत्री वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.


बयान में बताया गया है कि 27 सितंबर को दोपहर करीब पौने एक बजे मोदी छोटा उदयपुर के बोडेली पहुंचेंगे, जहां वह 5,200 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. 


ये भी पढ़ें- पीएम मोदी का विपक्ष पर वार, 'भ्रष्टाचार करने पर जेल में डाल रहे हैं तो वो परेशान हैं'