PM Modi Gujrat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 17 और 18 जून तक अपने दो दिवसीय गुजरात (Gujrat) दौरे पर हैं. पीएम मोदी की मां का आज 100वां जन्मदिन हैं. इस मौके पर पीएम मोदी पहले अपनी मां से मिलने भाई के आवास पहुंचे जहां उन्होंने मां के पैर धोकर आर्शीवाद लिया. वहीं अब पीएम मोदी ने पावागढ़ में महाकाली मंदिर के दर्शन कर कहा कि, "पावगढ़ में बढ़ रही सुविधाओं ने मुश्किल दर्शनों को सुलभ कर दिया है."


इस दौरान पीएम ने संबोधित करते हुए कहा कि, "आज सदियों बाद पावागढ़ मंदिर में एक बार फिर से मंदिर के शिखर पर ध्वज फहरा रहा है. ये शिखर ध्वज केवल हमारी आस्था और आध्यात्म का ही प्रतीक नहीं है. ये शिखर ध्वज इस बात का भी प्रतीक है कि सदियां बदलती हैं, युग बदलते हैं, लेकिन आस्था का शिखर शाश्वत रहता है.






पीएम मोदी ने आगे कहा, आज भारत के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक गौरव पुनर्स्थापित हो रहे हैं. आज नया भारत अपनी आधुनिक आकांक्षाओं के साथ-साथ अपनी प्राचीन पहचान को भी जी रहा है, उन पर गर्व कर रहा है. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि, मां काली का आशीर्वाद लेकर विवेकानंद जी जनसेवा से प्रभुसेवा में लीन हो गए थे. मां, मुझे भी आशीर्वाद दो कि मैं और अधिक ऊर्जा के साथ, और अधिक त्याग और समर्पण के साथ देश के जन-जन का सेवक बनकर उनकी सेवा करता रहूं. मेरा जो भी सामर्थ्य है, मेरे जीवन में जो कुछ भी पुण्य हैं, वो मैं देश की माताओं-बहनों के कल्याण के लिए, देश के लिए समर्पित करता रहूं.


पीएम मोदी ने पावगढ़ की यात्रा पर बात करते हुए कहा, पहले यात्रा इतनी कठिन थी कि लोग कहते थे कि कम से कम जीवन में एक बार माता के दर्शन हो जाएं. आज यहां बढ़ रही सुविधाओं ने मुश्किल दर्शनों को सुलभ कर दिया है.


यह भी पढ़ें.


Agnipath Protest: 'अग्निपथ पर अग्निकांड', अबतक 2 की मौत, बिहार में डिप्टी सीएम और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के घर पर अटैक...एक क्लिक में जानें सब


Agnipath Scheme: जानिए कब बना 'अग्निपथ स्कीम' का प्लान, इस स्टडी पर तैयार हुआ खाका