Amit Shah On Women Reservation Bill: गृह मंत्री अमित शाह ने महिला आरक्षण बिल (नारी शक्ति वंदन अधिनियम) संसद में पेश किए जाने पर कहा कि यह एक ऐसा फैसला है, जिससे महिलाओं को उनका अधिकार मिलेगा. उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए मैं करोड़ों देशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री का दिल से अभिनंदन करता हूं.


गृह मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार (19 सितंबर) को भारत की सनातन संस्कृति के अनुरूप 'यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते, रमन्ते तत्र देवता' को देश के लोकतंत्र में चरितार्थ करके दिखाया है. आज लोकसभा में पेश हुआ 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' एक ऐसा निर्णय है, जिससे हमारी नारी शक्ति को सही मायने में उनका अधिकार मिलेगा."






'सरकार के लिए नारा नहीं है महिला सशक्तीकरण'
उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने दिखाया कि 'महिला नेतृत्व सशक्तीकरण' सरकार के लिए महज एक नारा नहीं, बल्कि एक संकल्प है. बीजेपी नेता ने एक अन्य पोस्ट में कहा कि देश की महिला शक्ति को उनका अधिकार देने वाला मोदी सरकार का यह निर्णय, आने वाले समय में एक विकसित और समृद्ध भारत के निर्माण का मुख्य स्तंभ बनेगा.






'नारी शक्ति के बिना आत्मनिर्भर भारत का निर्माण असंभव'
बीजेपी नेता अमित शाह ने कहा, "चाहे नीति हो या नेतृत्व भारत की नारी शक्ति ने साबित किया है कि वह किसी भी क्षेत्र में किसी से कम नहीं हैं. मोदी सरकार का मानना है कि नारी शक्ति के सहयोग और सामर्थ्य के बिना एक सशक्त और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण संभव नहीं है."


विपक्ष ने किया हंगामा
संसद के विशेष सत्र के दूसरे दिन मंगलवार (19 सितंबर) को केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने संसद में महिला आरक्षण बिल (नारी शक्ति वंदन अधिनियम) पेश किया. इस दौरान विपक्ष ने इसका विरोध किया. 


खरगे ने की मांग, ओबीसी महिलाओं के लिए हो कोटा
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम में ओबीसी महिलाओं को आरक्षण की मांग की, जबकि ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि इसमें मुस्लिम ओबीसी महिलाओं के लिए कोटा हो. 


यह भी पढ़ें- नारी शक्ति वंदन अधिनियम बिल पर असदुद्दीन ओवैसी ने साफ किया रुख, 'महिला आरक्षण बिल के अंदर...'