दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काम के प्रति समर्पण और उनकी व्यस्तता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दावोस की सफल यात्रा के तुरंत बाद आज दिल्ली पहुंचते ही वे फिर अपने काम में लग गए. बिना समय गंवाए उन्होंने सुबह 10 बजे कैबिनेट की बैठक की. इसके बाद आज ही उन्हें कई और बैठकों में हिस्सा लेना है. शाम साढ़े चार बजे पीएम मोदी लोक कल्याण मार्ग पर बच्चों को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित करेंगे. इसके बाद वे सीधे हैदराबाद हाउस जाएंगे जहां वे आसियान शिखर सम्मेलन के लिए आए उच्च पदाधिकारियों के साथ तीन द्विपक्षीय वार्ता करेंगे.


वियतनाम, फिलीपीन और म्यांमार के प्रमुखों से द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे मोदी


वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज आज वियतनाम के प्रधानमंत्री न्गुयेन हुआ फुक, फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो रोआ दुतेर्ते और म्यांमार की नेता आंग सान सू क्यी से द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे.


मोदी भारत-आसियान स्मारक शिखर सम्मेलन के इतर दक्षिणपूर्वी एशियाई देशों के साथ नौ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे. इस दौरान आतंकवाद के विरोध, सुरक्षा और संपर्क बढ़ाने पर उनका जोर होगा. बता दें कि 25 जनवरी को होने वाले सम्मेलन में सभी 10 आसियान देशों के नेता भाग लेंगे. वे गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि भी होंगे.


भारत-आसियान संबंधों के 25 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित भारत-आसियान शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए आसियान देशों के प्रमुखों का आज भारत आना शुरु हो जाएगा. पीएम मोदी दावोस में हुई विश्व आर्थिक मंच की एक सफल बैठक कर के लौटे हैं. मोदी सम्मेलन में भाग लेने वाले पिछले दो दशकों में पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. इस दौरान उन्होंने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदू, नीदरलैंड की प्रधानमंत्री क्वीन मैक्जिमा और स्विटजरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बेर्सेट से मुलाकात की थी.