नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिनों के गुजरात दौरे पर आएंगे, इस दौरान वो वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के आठवें संस्करण का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा पीएम कई परियोजनाओं की भी शुरूआत करेंगे. चार दिवसीय वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन की शुरूआत 10 जनवरी को गांधीनगर के महात्मा मंदिर में होगी.


पीएम मोदी की मिनट टु मिनट कार्यक्रम
मोदी शाम 4 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वह इसके बाद शाम 4.30 बजे गांधीनगर रेलवे स्टेशन जाकर पुनर्विकास के लिए भूमिपूजन करेंगे. इसके बाद शाम 5 बजे गांधीनगर के हैलिपेड ग्राउंड में आयोजित ग्लोबल ट्रेड शो का उद्घाटन करेंगे. शाम 6 बजे गांधीनगर के गिफ्ट सिटी में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज की इंटरनेशनल ट्रेड टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी शाम 7 बजे अहमदाबाद के साइंस सिटी में नोबल प्राइज एक्जिबिशन का उद्घाटन करेंगे. मोदी रात को गांधीनगर के स्थित राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे.


1.5 लाख वर्ग मीटर क्षेत्र में फैला 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो'
गांधीनगर में गुजरात बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए व्यापक तैयारियां की है. 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो' 1.5 लाख वर्ग मीटर क्षेत्र में फैला है. उम्मीद है कि पांच दिनों के दौरान 15 लाख से ज्यादा लोग यहां आएंगे.


सुरक्षा चाक चौबंद
प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर अहमदाबाद में भी सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है.. 2003 से वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन की शुरुआत की गयी थी.. इस बार संभावना जतायी जा रही है कि करीब 25 से 30 लाख करोड़ का निवेश गुजरात में होगा. ये सम्मेलन हर दो साल में आयोजित होता है