PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (25 फरवरी) को गुजरात के राजकोट से पांच शहरों के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) का लोकार्पण करने के बाद कांग्रेस पर निशाना साधा.


उन्होंने राजकोट में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपके सेवक ने जो गारंटी दी थीं, उन्हें पूरा किया. पीएम मोदी ने विभिन्न शहरों के साथ उत्तर प्रदेश के रायबरेली के लिए भी समर्पित किए गए एम्स का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस के शाही परिवार ने राजनीति की लेकिन काम मोदी ने किया.


रायबरेली एम्स के अलावा पीएम मोदी ने राजकोट (गुजरात), बठिंडा (पंजाब), कल्याणी (पश्चिम बंगाल) और मंगलागिरि (आंध्र प्रदेश) के लिए भी एम्स का लोकार्पण किया.


रायबरेली को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरा


पीएम मोदी ने कहा, ''...मैंने यूपी के रायबरेली को एम्स की गारंटी दी थी, कांग्रेस के शाही परिवार ने रायबरेली में सिर्फ राजनीति की, काम मोदी ने किया. मैंने रायबरेली एम्स का पांच साल पहले शिलान्यास किया और आज लोकार्पण किया, आपके सेवक ने गारंटी पूरी की.''


कांग्रेस का गढ़ रही है रायबरेली सीट


बता दें कि रायबरेली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी 2004 से करती आई हैं लेकिन इस बार के चुनाव में उन्होंने इस सीट से उतरने का फैसला नहीं किया है. वह राज्यसभा के लिए चुनी गई हैं. अटकलें हैं कि प्रियंका गांधी वाड्रा इस सीट से चुनावी राजनीति की शुरुआत कर सकती हैं.


रायबरेली सीट कांग्रेस का गढ़ रही है क्योंकि सोनिया गांधी से पहले इंदिरा गांधी और उनके पति फिरोज गांधी भी इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. दिवंगत पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू के पोते अरुण नेहरू और रिश्तेदार शीला कौल भी इस सीट से जीते थे.


2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को रायबरेली की सभी विधानसभा सीटों पर हार का सामना करना पड़ा, इसलिए माना जा रहा है कि उसकी पकड़ इस क्षेत्र में ढीली होती जा रही है.


यह भी पढ़ें- 'मैंने हमेशा...', संदेशखाली न जाने और चुप्पी साधने के लगे आरोप तो TMC सांसद नुसरत जहां ने दिया जवाब