PM Modi Rally in Jammu: जम्मू कश्मीर में 1 अक्टूबर 2024 को तीसरे और अंतिम चरण के लिए बांदीपोरा, कुपवाड़ा, बारामूला, उधमपुर, जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों की 40 सीटों पर मतदान होने वाले हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (28 सितंबर 2024) को जम्मू में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान पीएम मोदी ने दावा किया कि जम्मू कश्मीर में पहली बार बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने वाली है.


'बीजेपी की पहली सरकार बननी तय'


रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "जम्मू कश्मीर के लोग कांग्रेस, पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के तीन खानदानों से त्रस्त हैं. लोग फिर वही निजाम नहीं चाहते, जिसमें भ्रष्टाचार हो, नौकरियों में भेदभाव हो. जम्मू कश्मीर के लोग आतंकवाद और खून खराबा अब नहीं चाहते. यहां के लोग शांति चाहते हैं. यहां के लोग अपने बच्चों का बेहतर भविष्य चाहते हैं. इसलिए यहां को लोग बीजेपी सरकार चाहते हैं. पिछले दो चरणों में भारी मतदान ने जम्मू कश्मीर के लोगों का मूड बता दिया है. दोनों चरणों में बीजपी के पक्ष में जबरदस्त वोटिंग हुई. यहां पहली बार बीजेपी की पूर्ण बहुमत की पहली सरकार बननी तय है."


'अर्बन नक्सलियों के कब्जे में है कांग्रेस'


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "आज की कांग्रेस पूरी तरह अर्बन नक्सलियों के कब्जे में है. कांग्रेस वो पार्टी है, जिसने हमारी फौज से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे थे. कांग्रेस वो पार्टी है, जो आज भी सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पाकिस्तान की भाषा बोलती है. देश के लिए मर-मिटने वालों का कांग्रेस कभी सम्मान नहीं कर सकती."


पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी, ये संविधान के दुश्मन हैं. इन्होंने संविधान की स्पिरिट का गला घोंटा है. यहीं जम्मू में कई-कई पीढ़ियों से यहां रह रहे अनेक परिवारों को वोट देने तक का हक नहीं था. उन्हें कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने इस हक से वंचित किया था. आज जम्मू-कश्मीर में आ रहे बदलाव से ये लोग भड़के हुए हैं."


पीएम मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा, "कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी को आपका विकास पसंद नहीं है. ये लोग कह रहे हैं कि उनकी सरकार बनी, तो फिर वो पुराना सिस्टम लाएंगे. ये फिर वो भेदभाव वाला निजाम लाएंगे, जिसका सबसे बड़ा शिकार हमारा जम्मू रहा है."


ये भी पढ़ें : संसद की इस कमेटी में साथ नजर आएंगे निशिकांत दुबे और महुआ मोइत्रा, कंगना रनौत और जया बच्चन भी सदस्य