Jammu Kashmir Terrorism: जम्मू-कश्मीर में पिछले कई दिनों से आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है और भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब भी दे रही है. इन सब के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार (20 जून) को श्रीनगर पहुंचे, जहां से उन्होंने आतंकवादियों और उनके आकाओं को कड़ा संदेश दिया. पीएम मोदी ने सख्त लहजे में कहा कि ये लोग आज अपनी आखिरी कोशिश कर रहे हैं. दुश्मनों को सबक सिखाया जाएगा.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर में 'युवाओं का सशक्तिकरण, जम्मू-कश्मीर में बदलाव' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आतंकवाद के मुद्दे पर कहा कि अमन और इंसानियत के दुश्मनों को जम्मू-कश्मीर की तरक्की पसंद नहीं है. उन्होंने कहा, “आज वो आखिरी कोशिश कर रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर का विकास रूक सके. हाल ही में जो आतंकी वारदातें हुईं हैं, उन्हें सरकार ने बहुत गंभीरता से लिया है. मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि जम्मू-कश्मीर के दुश्मनों को सबक सिखाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे. ”


‘370 की दीवार गिर चुकी है, संविधान लागू है’


इस दौरान पीएम मोदी ने ये भी कहा, “केंद्र शासित प्रदेश में आज सही मायने में भारत का संविधान लागू हुआ है क्योंकि सबको बांटने वाली अनुच्छेद 370 की दीवार अब गिर चुकी है.” उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “भारत अब स्थिर सरकार के नए दौर में प्रवेश कर चुका है इससे हमारा लोकतंत्र और मजबूत हुआ है और इस लोकतंत्र की मजबूती में जम्मू कश्मीर की आवाम की बहुत बड़ी भूमिका रही है. आपने इस चुनाव में जम्हूरियत को जिताया है आपने पिछले 35-40 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है.”


पीएम मोदी ने सरकारी नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र दिए


कार्यक्रम के दौरान उन्होंने 1,500 करोड़ रुपये की 84 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री ने 1,800 करोड़ रुपये की कृषि और संबद्ध क्षेत्र की परियोजनाओं की भी शुरुआत की. इन परियोजनाओं को केंद्र शासित प्रदेश के 20 जिलों के 90 प्रखंडों में लागू किया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर में सरकारी नौकरियों के लिए 2000 से अधिक लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित किए.


ये भी पढ़ें: PM Modi Kashmir Visit: तीसरी बार PM बनने के बाद पहली बार श्रीनगर पहुंचे नरेंद्र मोदी, बता दिया कश्मीर में कब होंगे चुनाव