PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (2 नवंबर) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तीन दिवसीय 'इंवेस्ट कर्नाटक 2022' मीट की शुरुआत की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने निवेशकों को लाल फीताशाही के जाल में फंसाने के बजाय लाल कालीन बिछा दिया है. उन्होंने कहा, हमने अपने निवेशकों को लाल फीताशाही से मुक्त किया और उन्हें अवसरों का एक रेड कार्पेट दिया है. नए जटिल कानून बनाने के बजाय, हमने उन्हें रेशनल बनाया. 


पीएम मोदी ने आगे कहा, भारत ने विभिन्न क्षेत्रों में निवेश को प्रोत्साहित किया है, जो पहले रक्षा, ड्रोन, अंतरिक्ष और भू-स्थानिक मानचित्रण जैसे निजी निवेश के लिए बंद थे. भले ही यह वैश्विक संकट का युग है लेकिन, विशेषज्ञ भारत को एक उज्ज्वल स्थान के रूप में देख रहे हैं. सरकार अपने मूल सिद्धांतों पर लगातार काम कर रही है ताकि भारतीय अर्थव्यवस्था हर गुजरते दिन के साथ मजबूत हो. 


निर्मला सीतारमण भी रही मौजूद


उद्घाटन समारोह में कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, प्रल्हाद जोशी और राजीव चंद्रशेखर मौजूद थे. राज्य की वैश्विक निवेशक बैठक का उद्देश्य कर्नाटक के समृद्ध संभावित प्रस्तावों को प्रदर्शित करना और संभावित निवेशकों को आकर्षित करना है. बेंगलुरु में तीन दिवसीय कार्यक्रम में 80 से ज्यादा स्पीकर सेशन और तीन सौ से ज्यादा प्रदर्शकों के साथ कई व्यावसायिक प्रदर्शनियां होंगी. 


ये भी पढ़ें: 


खुद को पीएम मोदी का 'हनुमान' बताने वाले चिराग पासवान क्या अब BJP के लिए 'अर्जुन' बनने की कोशिश में हैं?