PM Modi In Maharashtra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (10 फरवरी) को वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद मुंबई के मरोल इलाके में दाऊदी बोहरा समुदाय के कार्यक्रम में पहुंचे.  इस दौरान उन्होंने अल जामिया-तुस-सैफियाह (सैफ एकडेमी) के एक कैंपस का उद्घाटन किया.


इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि मेरी एक शिकायत है. में चाहूंगा कि उसमें सुधर लीजिए. आपने मुझे बार-बार मान्य प्रधानमंत्री कहा. में आपके परिवार का सदस्य हूं.  न में मुख्यमंत्री हूं न पीएम हूं. उन्होंने दावा कि वो 4 पीढ़ियों से बोहरा समाज से  जुड़े हैं.


वैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले भी कई बार बोहरा समुदाय के कार्यक्रम में शामिल हो चुके हैं, लेकिन इस बार का यह प्रोग्राम खास है क्योंकि पिछले महीने दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक मे पीएम मोदी ने कहा था कि सभी धर्मों के कमजोर तबके तक हम लोगों को पहुंचना हैं. इसे बीजेपी की 2024 के लोकसभा चुनाव में मुस्लिम समुदाय तक पहुंचने की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है. 


क्या 2024 की तैयारी है? 
पीएम मोदी ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग में कहा था कि कोई हमें वोट दें या ना दें लेकिन हर वर्ग तक हमें पहुंचना होगा. क्या ऐसे में उनकी ये पहल  पहल 2024 में मुसलमानों को बीजेपी से जोड़ पाएगी. बता दें कि सैफी अकादमी के इस नए कैंपस में लगभग 700 छात्र पढ़ाई करेंगे. इस सामाजिक कार्यक्रम के दौरान मोदी को सम्मानित भी किया जाएगा. उनके साथ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे. 


क्या टारगेट बताया था? 
पीएम नरेंद्र मोदी ने मीटिंग में पार्टी वर्करों से कहा था कि वे पसमांदा, बोहरा, मुस्लिम पेशेवरों और शिक्षित मुसलमानों तक पहुंचें. उन्होंने कहा कि वोट मिलने की उम्मीद के चिंता के बिना समाज के हर समुदाय तक पहुंचना ही टारगेट होना चाहिए है. दरअसल पीएम मोदी के मुंबई दौरे को बीएमसी चुनाव से भी जोड़ा जा रहा है. 


यह भी पढ़ें- बीजेपी के लिए नया टारगेट तो सेट किया ही, 1998 का जिक्र कर पीएम मोदी ने दी वॉर्निंग