PM Modi Meet Bandaru Dattatreya: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार (26 जून) को लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने पर ओम बिरला को बधाई देते हुए विश्वास जताया कि उनकी अध्यक्षता में 18वीं लोकसभा देश के नागरिकों के सपनों को सफलतापूर्वक पूरा करेगी. इसके बाद पीएम मोदी ने संसद में अपने कर्यालय में हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और उनके परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात की. 


पीएम की प्रशंसा में पढ़ी कविता


इस दौरान राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय की पोती ने पीएम मोदी को एक कविता भी सुनाया. उनकी दोनों पोती ने पीएम मोदी के लिए कहा, "हम से ज्यादा मातृभूमि को जिसने मान दिया, खुद का जीवन भी जिसने भारत के नाम किया, वतन की खातिर खुद को दीपक बनकर जला दिया. हाथ जोड़कर मोदी जी का वंदन हम करें, जय हिंद…''.


18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र का तीसरा दिन बुधवार (26 जून) का काफी गहमा-गहमी भरा रहा. सांसद बिरला को लगातार दूसरी बार लोकसभा का अध्यक्ष चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विपक्ष के नेता राहुल गांधी और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रीजीजू अध्यक्षीय आसन तक लेकर गए.






पीएम ने 17वीं लोकसभा का किया जिक्र


इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ओम बिरला की अध्यक्षता में 17वीं लोकसभा में सदन के माध्यम से जो सुधार हुए हैं और जो महत्वपूर्ण कानून पारित किए गए हैं, वे सदन की और उनकी (अध्यक्ष की) विरासत हैं. उन्होंने कहा कि भविष्य में 17वीं लोकसभा का विश्लेषण किया जाएगा तो लिखा जाएगा कि भारत के भविष्य का निर्धारण करने में ओम बिरला की अध्यक्षता वाली लोकसभा की बहुत बड़ी भूमिका रही.






प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा में आपातकाल की निंदा करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की सराहना की. उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में हुई इस संविधान विरोधी घटना के सभी पीड़ितों के सम्मान में सदस्यों का सदन में मौन रखना एक अद्भुत भाव का प्रदर्शन था.


ये भी पढ़ें :  Sam Pitroda: राहुल गांधी के नेता विपक्ष चुने जाने के बाद कांग्रेस ने सैम पित्रोदा को लेकर किया बड़ा फैसला, दी ये जिम्मेदारी