PM Modi Mother Death Live: मां हीराबेन को आखिरी विदाई देने के बाद कर्म पथ पर PM मोदी, वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

PM Modi Mother Heeraben Death News Live: PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का निधन हो गया है. अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली. खबर से जुड़े सभी लाइव अपडेट यहां पढ़ें.

ABP Live Last Updated: 30 Dec 2022 01:28 PM
"हीराबेन मोदी जी को मिले राष्ट्रमाता का सम्मान"

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने हीराबेन मोदी को राष्ट्रमाता का सम्मान देने की बात कही है. उन्होंने कहा, "हीराबेन मोदी जी को मिले राष्ट्रमाता का सम्मान. नरेंद्र मोदी जी के पूज्य माता श्री स्व हीराबेन मोदी जी को देश की तरफ से यही होगी सच्ची श्रद्धांजलि. ओम शांति. ओम शांति."

कर्नाटक सीएम बोम्मई ने PM मोदी की मां के निधन पर शोक जताया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने PM मोदी की मां हीराबा मोदी के निधन पर शोक व्यक्त किया. मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा, "हम सभी ने देखा है कि कैसे हीराबा ने अपने बेटे पर प्यार बरसाया. पीएम मोदी ने कई बार कहा है कि उनकी मां एक सरल और खास व्यक्ति हैं. उनकी मां ने हमेशा उन्हें अपने बेटे की तरह देखा, सीएम या पीएम के रूप में नहीं. यह मातृत्व को दर्शाता है. वह पीएम मोदी में सिद्धांतों, देशभक्ति को आत्मसात किया था."

कर्नाटक सीएम बोम्मई ने PM मोदी की मां के निधन पर शोक जताया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने PM मोदी की मां हीराबा मोदी के निधन पर शोक व्यक्त किया. मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा, "हम सभी ने देखा है कि कैसे हीराबा ने अपने बेटे पर प्यार बरसाया. पीएम मोदी ने कई बार कहा है कि उनकी मां एक सरल और खास व्यक्ति हैं. उनकी मां ने हमेशा उन्हें अपने बेटे की तरह देखा, सीएम या पीएम के रूप में नहीं. यह मातृत्व को दर्शाता है. वह पीएम मोदी में सिद्धांतों, देशभक्ति को आत्मसात किया था."

RSS ने पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख जताया

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSAS) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन के निधन पर दुख व्यक्त किया और कहा कि उनका जीवन मूल्यों के प्रति समर्पण का एक बड़ा उदाहरण है. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और महासचिव दत्तात्रेय होसबोले ने एक बयान जारी कर कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पूजनीय मां हीराबा के निधन से एक तपस्वी के जीवन का समाप्त हो गया. आरएसएस का प्रत्येक स्वयंसेवक दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करता है. जीवन में अत्यधिक कठिनाइयों के बावजूद उनका सर्वशक्तिमान में अटूट विश्वास था."

"आज मुझे आप सबके बीच आना था, मुझे निजी कारणों से मैं कोलकाता नहीं आ सका"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रिमोट का बटन दबाकर कोलकाता में रेलवे की कई परियोजनाओं का लोकार्पण किया. पीएम मोदी ने कहा, "आज मुझे आप सबके बीच आना था, मुझे निजी कारणों से मैं यहां नहीं आ सका, मैं इसके लिए क्षमा चाहता हूं. बंगाल की पुण्य धरती को आज मेरे लिए नमन करने का अवसर है. बंगाल के कण-कण में आज़ादी का इतिहास समाया हुआ है. जिस धरती से 'वन्दे मात्रम' का जयघोष हुआ वहां से 'वन्दे भारत' को हरी झंडी दिखाई गई."

Heeraben Death Live: कोलकाता कार्यक्रम में ममता बनर्जी ने जताया दुख

कोलकाता में कार्यक्रम के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "प्रधानमंत्री जी आज आपके लिए बहुत दुखद दिन है. मैं भगवान से प्रार्थना करूंगी की आपको यह दुख सहन करने की क्षमता दे. मैं आपसे अनुरोध करूंगी कि आप इस कार्यक्रम को छोटा रखें क्योंकि आप अभी अपनी मां के अंतिम संस्कार से आए हैं." 

कोलकाता में PM मोदी ने वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोलकाता में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर उसे देश को समर्पित किया.



पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

हावड़ा से जलपाईगुड़ी के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को पीएम मोदी ने वर्चुअली हरी झंडी दिखाई. 

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने यह कहा

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि 'मां का निधन पुत्र के लिए अपूर्णीय क्षति है. मां हीराबेन जी का सौ वर्षों का संघर्षमय जीवन भारतीय आदर्शों और मूल्यों का प्रतीक है.' इसी के साथ उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है.

राहुल गांधी ने जताया दुख

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख और संवेदनाएं जताई हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माताजी, श्रीमती हीरा बा के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. इस मुश्किल समय में, मैं उन्हें और उनके परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं और प्यार व्यक्त करता हूं.''

श्मशान भूमि से लौट रहे हैं पीएम मोदी

पीएम मोदी श्मशान भूमि से सीधे राजभवन जा रहे हैं. वहां से कार्यक्रमों में वर्चुअली शामिल होंगे.

मां का दाह संस्कार संपन्न होने के बाद पीएम मोदी पहुंचेंगे राजभवन

मां हीराबेन का दाह संस्कार पूरा होने के बाद, पीएम मोदी राजभवन पहुंचेंगे. राजभवन सेक्टर 30 के पास ही है. मां का दाह संस्कार संपन्न होने के बाद, पीएम मोदी स्नान करेंगे और फिर राजभवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठकों में शामिल होंगे.

पीएम की मां के निधन पर देशभर से आ रही प्रतिक्रियाएं

पीएम मोदी की मां के निधन पर देशभर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. राजनीतिक दिग्गज शोक व्यक्त कर रहे हैं और श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. 

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने जताया दुख

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी पीएम मोदी के मां के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया, ''श्रीमती हीराबेन मोदी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. प्यारी मां को खोने पर मोदी जी के साथ मेरी हार्दिक संवेदना. दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पूरे परिवार के साथ हैं.''

पीएम मोदी ने दी बड़े भाई को सांत्वना

मां की चिता धधक रही है. कुछ ही देर में पंचतत्व में विलीन हो जाएगी. मौके पर दाह संस्कार की लपटों का शोर सन्नाटा तोड़ रहा है. बड़े भाई सोमभाई की आंख में आंसू हैं. पीएम मोदी उन्हें सांत्वना दे रहे हैं. 

सीएम भूपेंद्र पटेल श्मशान से लौट रहे हैं

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी पीएम की मां के अंतिम संस्कार में आए थे. वह अब श्मशान स्थल से वापस जा रहे हैं. 

मां की चिता की परिक्रमा

मां की पार्थिव देह को मुखाग्नि देकर पीएम मोदी ने हाथ जोड़े और चिता की परिक्रमा की. परिवार के बाकी सदस्यों ने भी ऐसा ही किया.

पहले बड़े बेटे, फिर पीएम मोदी ने दी मुखाग्नि

पीएम मोदी की मां हीराबेन के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी जा चुकी है. पहले बड़े बेटे सोमभाई ने मुखाग्नि दी, उसके बाद पीएम मोदी और बाकी भाइयों ने भी मां की पार्थिव देह को मुखाग्नि दी. 





पीएम मोदी दे रहे हैं मुखाग्नि

मां के पार्थिव शरीर को पीएम मोदी मुखाग्नि दे रहे हैं. 





पीएम ने मां की पार्थिव देह पर घी लगाया

पीएम मोदी की मां हीराबेन के पार्थिव शरीर को चिता पर रखा जा चुका है. अंतिम क्रियाविधि चल रही है. पीएम मोदी ने मां की पार्थिव देह पर घी लगाया. बाकी बेटे भी अंतिम विधि-विधान में शामिल हैं. 

सीमित लोग अंतिम संस्कार में शामिल

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर मौके पर ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी गई.

अंतिम विधि-विधान जारी

अंतिम संस्कार के दौरान अंतिम विधि-विधान जारी हैं. सनातन धर्म के अनुसार सारे विधि-विधान बेहद सादा तरीके से किए जा रहे हैं.  

सोमभाई दे सकते हैं मां को मुखाग्नि

विधि विधान के अनुसार, बड़ा बेटा मुखाग्नि देता है. पीएम मोदी के बड़े भाई सोमभाई मां के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दे सकते हैं.

चिता सजाई गई

पीएम मोदी की मां हीराबेन का पार्थिव शरीर श्मशान स्थल में चिता वाली जगह के पास रख दिया गया है.

अंतिम यात्रा रथ से बाहर लाया गया हीराबेन का पार्थिव शरीर

पीएम मोदी की मां का पार्थिव शरीर अंतिम यात्रा रथ से बाहर लाया गया और अब उसे श्मशान स्थल पर ले जाया जा रहा.

अंतिम यात्रा श्मशान घाट पहुंची

पीएम मोदी की मां हीराबेन का पार्थिव शरीर श्मशान स्थल के पास पहुंच गया है. 

पीएम मोदी के परिवार का प्रमुख नेताओं को संदेश

पीएम मोदी के परिवार के सूत्रों ने जानकारी दी है कि मां हीराबेन के निधन की खबर लगने के बाद राज्यों के मुख्यमंत्री और प्रमुख नेता ने अंतिम दर्शन के लिए गुजरात पहुंचना चाहते थे. ऐसे में पीएम मोदी के परिवार की तरफ से कहा गया कि सभी लोग अपना काम न रोकें, काम जारी रखें.

अंतिम संस्कार की तैयारी

गांधीनगर के सेक्टर 30 स्थित श्मशान भूमि में अंतिम संस्कार की तैयारी की गई है. आज यहां हीराबेन मोदी का पूरा कुंटुंब जुट रहा है. घरवाले, नाते-रिश्तेदार और राज्य सरकार के कई मंत्री मौके पर मौजूद हैं.  

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक जताया है और श्रद्धांजलि अ्रर्पित की है. उन्होंने ट्वीट किया, ''प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का सौ वर्षों का संघर्षपूर्ण जीवन भारतीय आदर्शों का प्रतीक है. श्री मोदी ने 'मातृदेवोभव' की भावना और हीराबा के मूल्यों को अपने‌ जीवन में ढाला. मैं पुण्यात्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं. परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं!''

मां के लिए पीएम मोदी ने तोड़ा प्रोटोकॉल

पीएम मोदी एक बेटे के तौर पर मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं. मां हीराबेन मोदी का पार्थिव शरीर जब शव वाहिनी में रखा गया तो पीएम मोदी प्रोटोकॉल तोड़ते हुए उसी वाहन में सवार हुए. 

शव वाहिनी में रखा गया हीराबेन का पार्थिव शरीर

हीराबेन के पार्थिव शरीर को शव वाहिनी से गांधीनगर के सेक्टर 30 स्थित श्मशान भूमि ले जाया जा रहा है.

पीएम मोदी ने मां के पार्थिव शरीर को कंधा दिया

पीएम मोदी अपनी मां हीराबेन को अंतिम यात्रा पर ले जा रहे हैं. उन्होंने मां के पार्थिव शरीर को कंधा दिया है.





पीएम मोदी का शेड्यूल

प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम मोदी के आज के आधिकारिक कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी है. पीएमओ ने ट्वीट किया, ''पीएम आज पश्चिम बंगाल में निर्धारित कार्यक्रमों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल होंगे. इन कार्यक्रमों में कनेक्टिविटी से जुड़ी प्रमुख परियोजनाओं की शुरुआत और राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक शामिल है.''

मां हीराबेन मोदी के आवास पर पहुंचे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर में स्थित अपनी मां हीराबेन मोदी के आवास पर पहुंच चुके हैं. बड़े भाई सोमभाई और छोटे भाई पंकज मोदी समेत परिवार के सभी सदस्य पीएम मोदी का इंतजार कर रहे थे.





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे घर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने छोटे भाई पंकज मोदी के गांधीनगर स्थित घर पहुंच गए हैं. मां हीराबेन मोदी के पार्थिव शरीर के अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही है. 

20 मिनट की दूरी पर पंकज मोदी का घर

पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी का घर एयरपोर्ट से 20 मिनट की दूरी पर है. जल्द ही पीएम अपनी मां के अंतिम दर्शन करेंगे. इसके बाद हीराबेन मोदी के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

कुछ ही देर में छोटे भाई पंकज के घर पहुंचने वाले हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के एयरपोर्ट से निकल चुके हैं. वह कुछ ही देर में छोटे भाई पंकज मोदी के घर पहुंचने वाले हैं.

सुशील कुमार मोदी ने जताया दुख

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक व्यक्त किया है.  

रॉबर्ट वाड्रा ने जताया दुख

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने एबीपी न्यूज से फोन पर बात करते हुए पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख जताया और संवेदनाएं साझा कीं.

पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंचे

पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं. वह एयरपोर्ट से सीधे छोटे भाई पंकज मोदी के घर जाएंगे.

यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने ट्वीट किया, ''प्रधान सेवक श्री नरेंद्र मोदी जी की जीवनदात्री माता जी के निधन की सूचना अत्यंत दुःखद और हृदय विदारक है. ईश्वर पूजनीय माता जी की आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और स्वजनों को संबल प्रदान करें. दुःख की इस अपार घड़ी में मेरी संवेदनाएं प्रधानमंत्री जी के साथ हैं. ॐ शांति!''

मंत्री गुलाम नबी आजाद मे जताया दुख

पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद ट्वीट किया, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां श्रीमति हीराबेन के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. जानता हूं कि ऐसे समय में शब्द थोड़े सांत्वना देने वाले होते हैं. बहरहाल, माननीय प्रधानमंत्री जी के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं. मैं दिवंगत आत्मा की चिर शांति के लिए भी प्रार्थना करता हूं.''

एक पुत्र के लिए मां पूरी दुनिया होती है- योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख जताया है और श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट किया, ''एक पुत्र के लिए मां पूरी दुनिया होती है. मां का निधन पुत्र के लिए असहनीय और अपूरणीय क्षति होता है. आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की पूज्य माता जी का निधन अत्यंत दुःखद है. प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें. ॐ शांति!''

हर्ष सिंघवी अंतिम दर्शन करने पहुंचे

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सिंघवी पीएम मोदी की मां के अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं. 

पीएम के छोटे भाई पंकज मोदी के घर पर रखा गया मां का पार्थिव शरीर

मां हीराबेन मोदी का पार्थिव शरीर पीएम नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के घर पर रखा गया है. पंकज मोदी का घर गांधीनगर के रायसन गांव की वृंदावन सोसायटी में है. 

गांधीनगर के सेक्टर 30 में होगा अंतिम संस्कार

पीएम मोदी की मां हीराबेन के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार गांधीनगर के सेक्टर 30 की श्मशान भूमि पर होगा. उससे पहले अंतिम यात्रा निकाली जाएगी. 

करोड़ों लोगों की प्रार्थना आपके साथ- गृह मंत्री शाह

गृह मंत्री शाह ने एक और ट्वीट में लिखा, ''हीरा बा ने जिन संघर्षों का सामना करते हुए परिवार का पालन पोषण किया वो सभी के लिए एक आदर्श है. उनका त्यागपूर्ण तपस्वी जीवन सदा हमारी स्मृति में रहेगा. पूरा देश दुःख की इस घड़ी में प्रधानमंत्री मोदी जी और उनके परिवार के साथ खड़ा है. करोड़ों लोगों की प्रार्थना आपके साथ हैं. ॐ शांति.

गृह मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक व्यक्त किया है और श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट किया, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की पूज्य माताजी हीरा बा के स्वर्गवास की सूचना अत्यंत दुःखद है. मां एक व्यक्ति के जीवन की पहली मित्र और गुरु होती है जिसे खोने का दुःख निःसंदेह संसार का सबसे बड़ा दुःख है.''

BSP सुप्रीमो मायावती ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, ''प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता श्रीमती हीराबेन के निधन हो जाने की खबर अति-दुःखद. उनके पूरे परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना. कुदरत उन्हें और उनके सभी चाहने वालों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे.''

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी श्रद्धांजलि

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख जताया है और श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने ट्वीट किया, ''भक्ति, तपस्या और कर्म की त्रिवेणी पीएम मोदी जैसे महान व्यक्तित्व को गढ़ने वाली मां के चरणों में सादर प्रणाम. पूज्य मां सदैव प्रेरणा बनी रहेंगी.''

यहां होगा अंतिम संस्कार

पीएम मोदी की मां हीराबेन का पार्थिव शरीर घर लाया गया है. गांधीनगर में ही उनका अंतिम संस्कार होगा.

रद्द नहीं हुए पीएम मोदी के कार्यक्रम

मां के निधन के बाद पीएम मोदी आज सुबह अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए लेकिन आज के उनके तय कार्यक्रमों के रद्द होने की संभावना नहीं है. एएनआई ने यह जानकारी दी.

पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल दौरा रद्द

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि पीएम मोदी को आज पश्चिम बंगाल में कई विकास परियोजनाओं को लॉन्च करना था. मां के निधन के बाद पीएम मोदी का का शेड्यूल बदला गया है. अब वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं.

बैकग्राउंड

PM Modi Mother Heeraben Passed Away Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का 100 साल की उम्र में निधन हो गया. ये जानकारी खुद पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी. पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, ''शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.''


पीएम मोदी ने आगे लिखा, ''मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से.''


पीएम की मां हीराबेन का पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा था. अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंच गए. हीराबेन के पार्थिव शरीर को शव वाहिनी से गांधीनगर के सेक्टर 30 स्थित श्मशान भूमि ले जाया गया.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.