PM Modi MP Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (27 जून) को मध्य प्रदेश दौरे पर रहेंगे. पीएम भोपाल में एक साथ पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. इतना ही नहीं पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी कार्यकर्ताओं को बूथ विजय का मंत्र देंगे. पीएम मोदी भोपाल के कमलापति रेलवे स्टेशन पर मंगलवार (27 जून) सुबह करीब साढ़े 10.30 बजे तक पहुंचेंगे, जहां से पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके बाद 3 बजे शहडोल पहुंचकर एक सार्वजनिक कार्यक्रम में  हिस्सा लेंगे. 


किन 5 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई जाएगी हरी झंडी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर जिन 5 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने जा रहे हैं उनमें पहला नाम रानी कमलापति-जबलपुर वंदे भारत ट्रेन का नाम शामिल है. दूसरी ट्रेन खजुराहो से भोपाल के रास्ते इंदौर तक चलेगी. तीसरी ट्रेन गोवा के मडगांव से मुंबई के बीच चलेगी. चौथी वंदे भारत ट्रेन धारवाड़ से बेंगलुरू के बीच चलेगी, जबकि पांचवी ट्रेन झारखंड के हटिया से बिहार के पटना के बीच चलेगी.


ये है पीएम मोदी का पूरा शेड्यूल



  • सुबह 8:35 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से भोपाल के लिए रवाना होंगे.सुबह 9:50 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे

  • सुबह 10:15 बजे भोपाल एयरपोर्ट से बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के लिए हेलीकॉप्टर में उड़ान भरेंगे

  • सुबह 10:30 बजे बरकतउल्ला विश्वविद्यालय से भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन के लिए रवाना होंगे

  • सुबह 11:00 बजे रानी कमलापति स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे

  • सुबह 11:05 बजे सड़क मार्ग से लाल परेड मैदान के लिए पीएम मोदी रवाना होंगे

  • सुबह 11:15 से 12:15 बजे तक मेरा बूथ सबसे मजबूत बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत
    करेंगे

  • दोपहर 12:30 बजे भोपाल के लाल परेड मैदान से हवाई मार्ग से भोपाल एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे


शहडोल जाकर सार्वजिक कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा
इन सभी वंदे भारत ट्रेनों का उद्घाटन मध्य प्रदेश के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से होगा. प्रधानमंत्री रानी कमलापति-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को छोड़कर बाकी चार ट्रेनों को वर्चुअली फ्लैग ऑफ करेंगे. रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक और दो पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.


इन 5 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहडोल में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्किल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन का शुभारंभ करेंगे. इसके साथ ही पीएम लाभार्थियों को स्किल सेल जेनेटिक स्टेटस कार्ड भी वितरित करेंगे. शहडोल में इस सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान ही पीएम मोदी रानी दुर्गावती गौरव यात्रा के समापन के अवसर पर रानी दुर्गावती को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के साथ ही यहां पर रात्रिभोज भी करेंगे.


यह भी पढ़ें:-


Weather Update Today: पहाड़ से मैदान तक मौसम का बिगड़ा मिजाज, 25 राज्यों में दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, पढ़ें अपडेट