PM Modi Distribute Creators Award: दिल्ली के भारत मंडपम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार (08 मार्च) को नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड बांटे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि युवाओं और उनकी क्रिएटिविटी को सम्मान देने के लिए इस तरह का कार्यक्रम पहली बार आयोजित हो रहा है. इससे उन्हें मोटिवेशन मिलेगा.


पीएम मोदी ने मशहूर कथावाचक जया किशोरी को बेस्ट किएटर फॉर सोशल चेंज और मैथिली ठाकुर को कल्चरल ऐंबेस्डर ऑफ द ईयर का अवार्ड दिया. ये अवॉर्ड 20 कैटगरी के लिए दिए गए जिसके लिए लगभग 1.5 लाख नॉमिनेशन मिले थे. जिसमें से तीन इंटरनेशनल क्रिएटर्स के साथ 23 विजेताओं का चयन किया गया.


‘प्रेरित करने वाला कंटेट समाज में करता है बदलाव’


कार्यक्रम को संबोधित करते हए पीएम मोदी ने कहा, “आप इसलिए भी बधाई के पात्र हैं क्योंकि किसी सेक्टर की महाशक्ति ने सरकार को प्रेरित किया हो कब तक बैठे रहोगे, कुछ तो सोचो. इसका श्रेय भारत के हर कंटेट क्रिएटर को जाता है. आपकी हिम्मत की वजह से ही आप लोग यहां तक पहुंचे हैं और देश आपको आशा के साथ देख रहा है. एक बदलाव समाज में आ रहा है, इसलिए कंटेट ऐसा हो जो लोगों को प्रेरित करे.”


किन लोगों को मिला ये अवार्ड?


जिन लोगों को ये सम्मान मिला उनमें जया किशोरी और मैथिली ठाकुर के अलावा, ग्रीन चैंपियन कैटगरी में पंखती पांडे, सर्वश्रेष्ठ कहानीकार के लिए कार्तिका गोविंदासामी, टेक कैटगरी के लिए गौरव चौधरी और टूर प्रोड्यूसर के लिए कामया जानी को भी सम्मानित किया गया. 


साथ ही ड्रू हिक्स को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय रचनाकार, मल्हार कलांबे को स्वच्छता राजदूत पुरस्कार, आरजे रौनक को सर्वश्रेष्ठ रचनात्मक रचनाकार पुरुष और कबिता सिंह (कबिताज किचन) को खाद्य श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ क्रिएटर का पुरस्कार मिला. पीएम मोदी ने अमन गुप्ता को साल के सेलिब्रिटी निर्माता का पुरस्कार प्रदान किया.


ये भी पढ़ें: PM Modi Kashmir Shopping: कश्मीर की वादियों में PM मोदी ने की शॉपिंग, जानिए घाटी से क्या लेकर पहुंचे दिल्ली