नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ट्विटर पर अपनी वीडियो पोस्ट करके फिटनेस चैलेंज के तहत कांग्रेस के सहयोग से कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने एचडी कुमारस्वामी और टेबल टेनिस के खिलाड़ी मनिका बत्रा को नॉमिनेट किया है. कॉमनवेल्थ खेलों में टेबल टेनिस के महिला एकल स्पर्धा में मनिका बत्रा ने भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था.


मनिका बत्रा ने फाइनल में सिंगापुर की यू मेंग्यू को 4-0 से शिकस्त देकर मौजूदा राष्ट्रमंडल खेलों में अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीता था. इसके बाद से पूरा देश मनिका बत्रा को जानने लगा.





फिटनेस चैलेंज: PM मोदी ने शेयर किया एक्सरसाइज का वीडियो, कर्नाटक के CM को किया नॉमिनेट


फिटनेस है मेरा अगला टारगेट: मनिका


आपको बता दें कि मनिका बत्र ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, "मुझे अपनी फिटनेस पर काम करना है क्योंकि खेल काफी तेज है और शीर्ष खिलाड़ियों को हराने के लिए अच्छी फिटनेस का होना बहुत जरुरी है. मुझे लगता है कि अभी और फिट होने तथा अपने खेल में तेजी आवश्यकता है."


 कॉमनवेल्थ में तीन बार की ओलंपिक चैंपियन को दी थी मात


22 साल की मनिका ने 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में तीन बार ओलंपिक पदक विजेता सिंगापुर की फेंग तिआनवेई और सिंगापुर की नंबर-2 मेंगयू यू को मात दी थी. मनिका ने कहा था कि वह देश के लिए टेबल टेनिस में वह कामयाबी हासिल करना चाहती हैं जो बैडमिंटन में सायना नेहवाल और पीवी सिंधु ने हासिल की है.


यहां देखें मनिका बत्रा की कुछ तस्वीरें-