Gujarat Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार में उतरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरेंद्र नगर की रैली से कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री के 'औकात' वाले विवादास्पद बयान पर जवाब दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि मोदी को औकात दिखा देंगे. यह अहंकार है कि मोदी को उसकी औकात दिखा देंगे. वे राजपरिवार से हैं, मैं आम परिवार से हूं, जनता का सेवक हूं, मेरी पहले से ही कोई औकात नहीं है.'' पीएम मोदी ने आगे कहा कि उन्होंने (कांग्रेस नेताओं ने) क्या-क्या नहीं कहा, नीच कहा, गंदी नाला का कीड़ा कहा, हमारी औकात नहीं है, अरे, विकास के मुद्दे पर चर्चा करो न.


पीएम मोदी ने कहा कि एक जमाना था जब साइकिल नहीं बनती थी, आज गुजरात में विमान बनवा रहे हैं. पीएम मोदी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा 25 वर्ष के स्वर्णिम दौर के लिए पांच वर्ष बहुत अहम हैं. इस पर युवाओं का भविष्य निर्भर करेगा. केवल बीजेपी आपका भविष्य बनाने में भूमिका निभा सकती है.


औकात वाली टिप्पणी पर पीएम मोदी का जवाब
 
जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''विकास की चर्चा होनी चाहिए कि नहीं? किसने कितना काम किया, यह चर्चा होनी चाहिए कि नहीं? पानी पहुंचा कि नहीं, बिजनी पहुंची कि नहीं, यह चर्चा होनी चाहिए कि नहीं? कांग्रेस को पता है कि बीजेपी का तो जबदस्त रिकॉर्ड है. कांग्रेस विकास के मुद्दे की चर्चा नहीं करती है, ये कहती है आ मोदी ने नी औकात बताबी देसू औकात.. (इस मोदी को औकात बता देंगे औकात..)  मोदी को उसकी औकात दिखा देंगे, अहंकार है ये भाइयों अहंकार.. मोदी को उसकी औकात दिखा देंगे, अरे मां-बाप.. आपको तो पता राजपरिवार से हैं, मैं तो एक सामान्य परिवार की संतान हूं, मेरी कोई औकात नहीं थी, आपको मेरी औकात दिखाने की जरूरत नहीं है. अरे, मैं तो सेवक हूं सेवक, मैं तो सेवादार हूं,सेवक की, सेवादार की कहीं औकात होती है?''


'विकास के मुद्दे की चर्चा करो'


पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए आगे कहा, ''अरे आपने मुझे नीच कहा, नीची जाति का कहा, मौत का सौदागर कहा, गंदी नाली का कीड़ा कहा, आपको जो कहना था वो कहा, आपको हमारी औकात बताने की जरूरत है? हमारी कोई औकात नहीं थी. मेहरबनी करके विकास के मुद्दों की चर्चा करो. गुजरात को विकसित गुजरात बनाने के लिए आओ मैदान में. औकात बता-बात खेल से न भागो भाई.''


बता दें कि गुजरात में पहले चरण के मतदान के लिए 10 दिन से भी कम का समय रह गया है. गुजरात में विधानसभा के लिए दो चरणों में मतदान होना है. पहले चरण के लिए एक दिसंबर और दूसरे फेज में पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे और मतगणना आठ दिसंबर को होगी. 


ये भी पढ़ें-


श्रद्धा मर्डर केस के बाद क्या सोचते हैं लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाले लोग, जानिए इस पर कानून