PM Modi On BJP-BRS Relation: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. एक ओर विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के सामने एक मजबूत विकल्प पेश करने की कोशिशों में जुटा है. वहीं, बीजेपी अपने सियासी समीकरणों को साधने में जुटी है. इस बीच पीएम मोदी ने मंगलवार (27 जून) को भोपाल में बीजेपी के कार्यक्रम में परिवारवाद वाली पार्टियों और के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की पार्टी पर निशाना साधा.


मध्य प्रदेश के भोपाल में बीजेपी की ओर से आयोजित 'मेरा बूथ, सबसे मजबूत' कार्यक्रम में पीएम मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और बीजेपी के बीच रिश्तों में सुधार की खबरों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर आप के चंद्रशेखर राव की बेटी का कल्याण चाहते हैं तो बीआरएस को वोट दें.


पीएम मोदी ने परिवारवादी पार्टियों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर आप करुणानिधि परिवार का कल्याण चाहते हैं, तो डीएमके को वोट दें. अगर आप केसीआर की बेटी का कल्याण चाहते हैं तो बीआरएस को वोट दें. अगर आप शरद पवार परिवार के बेटे-बेटियों का कल्याण चाहते हैं तो एनसीपी को वोट दें. अगर आप अब्दुल्ला परिवार के बेटे-बेटियों का कल्याण चाहते हैं तो नेशनल कॉन्फ्रेंस को वोट दें, लेकिन अगर आप लोग अपने बेटे-बेटियों और पोते-पोतियों का कल्याण चाहते हैं तो बीजेपी को वोट दें.


बीजेपी को लेकर नरम है बीआरएस
दिल्ली शराब नीति घोटाले के मामले में तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता का नाम भी आया था. जिसकी वजह से उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. जिसके चलते कई लोगों का मानना है कि  बीआरएस हाल के दिनों में बीजेपी को लेकर नरम दिख रही है. 


पिछले हफ्ते मणिपुर की स्थिति के लिए केंद्रीय बैठक की गई थी. जिसमें बीआरएस ने अपने दो साल के बहिष्कार को खत्म कर दिया और मणिपुर की स्थिति पर सर्वदलीय बैठक में भाग लिया. सालों से चले आ रहे बीआरएस के बीजेपी के लिए रूख को एक दम से कमजोर पड़ने की वजह से दोनों के रिश्तों के झुकाव की अटकलें लगाई जा रही है.


ये भी पढ़ें - सीएम केजरीवाल के आवास पर खर्च की जांच CAG से कराए जाने से AAP का पलटवार, बीजेपी पर साधा निशाना