Modi-Nadda Visit Live Updates: असम में ‘महा मृत्युंजय महोत्सव’ में हुए गृहमंत्री शामिल, पुदुचेरी में पीएम मोदी ने रखी कई परियोजनाओं की आधारशिला

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज "लक्खो सोनार बांग्ला" कैंपेन की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि 3 से 20 मार्च तक कैंपेन चलेगा. उधर, पीएम मोदी पुदुचेरी और तमिलनाडु के दौरे पर हैं जबकि केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह असम के दौरे पर हैं. पल-पल अपडेट्स के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज के साथ...

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 25 Feb 2021 02:46 PM
असम दौरे पर गए गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को नागांव के महा मृत्युंजय मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव’ में शामिल हुए. मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और राज्य के मंत्री हेमंत बिस्व सरमा भी इस मौके पर मौजूद थे.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विधानसभा चुनाव से पहले पुडुचेरी में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उद्धाटन किया.
कोलकाता में जेपी नड्डा ने कहा- 3 मार्च से 20 मार्च तक कैंपेन चलेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना पर भेजी टीम को लौटा दिया गया. नड्डा ने आगे कहा कि पश्चिम बंगल में अवैध खनन को रोकेंगे. इसके साथ ही उन्होंने बंगाल में कट मनी को रोकने के लिए सुझाव मांगे हैं.
पश्चिम बंगाल में जेपी नड्डा ने कहा कि 6 साल में देशभर में 11 करोड़ शौचालय बनाए गए. उन्होंने कहा कि बंगाल में एक करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए गए.
पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव से पहले बीजेपी लगातार अपने खेमे को मजबूत करने में लगी हुई है. गुरुवार को अभिनेत्री पायल सरकार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बंगाल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी में शामिल कराया गया.
West Bengal Election 2021 News: पश्चिम बंगाल चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दौरा मार्च के पहले हफ्ते से शुरू होगा. सीएम योगी 2 मार्च को बंगाल के मालदा में करेंगे रैली.
West Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा- बैरकपुर सिटी पुलिस ने घोष पारा रोड पर कंचनपाड़ा से बैरकपुर के बीच ‘पोरिबोर्तन यात्रा’ को मुख्यमंत्री के आदेश पर रद्द कर दिया है. यात्रा टाल दी गई है और हम यात्रा शुरू कराने के लिए कोर्ट जाएंगे.
JP Nadda West Bengal Visit: पश्चिम बंगाल दौरे पर गए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नॉर्थ 24 परगना जिला पहुंचने से पहले ही श्यामनगर में बीजेपी और टीएमसी समर्थकों में हिंसक झड़प हो गई. इस दौरान बम फेंके गए. बम से निवर्तमान बीजीप के पार्षद के घर को निशाना बनाया गया
इसके बाद तृणमूल कांग्रेस के दफ्तर को भी बम से निशाना बनाया गया. इस घटना में दोनों तरफ से तीन लोग घायल हुए हैं. घायलों में से 2 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना के लिए बीजेपी और टीएमसी दोनों ने ही एक दूसरे को कसूरवार ठहराया है.
एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवासी को पश्चिम बंगाल में होने वाली रैली को पुलिस की तरफ से इजाजत नहीं मिलने के बाद उसे रद्द कर दिया गया है. पार्टी नेता जमीरूल हसन ने इस बात की जानकारी दी.
जेपी नड्डा बंगालवासियों का मन जीतने के लिए वे महापुरुषों को याद करेंगे. अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान नड्डा उत्तर 24 परगना जिले के नैहाटी में स्वतंत्रता सेनानी बंकिम चंद्र चटर्जी की जन्मस्थली पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. नड्डा स्वतंत्रता सेनानी मंगल पांडे की समाधि पर भी माल्यार्पण करेंगे और विभूति भूषण बंदोपाध्याय निवास पर भी जाएंगे.
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बंगाल में कई कार्यक्रम में भाग लेगें. बीजेपी पश्चिम बंगाल में आज "लक्खो सोनार बांग्ला" कैंपेन की शुरुआत करेगी. कार्यक्रम की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. इस कार्यक्रम के जरिए बीजेपी बंगाल के भविष्य के लिए जनता का सुझाव मांगेगी. बीजेपी लोगों से राय मांगेगी अगले 5 साल में बंगाल को किस रूप में देखना चाहते हैं। इस क्रम में 2 करोड़ लोगों का मशविरा पार्टी इकट्ठा करेगी और उसके आधार पर बीजेपी अपना मेनिफेस्टो तैयार करेगी.

बैकग्राउंड

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज तमिलनाडु और केंद्र शासित राज्य पुडुचेरी का दौरा करेंगे. इन दोनों ही राज्यों में 2 महीनों के भीतर विधानसभा के चुनाव होने है. पुदुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद यहां का सियासी समीकरण बदल गया है. इस दौरान प्रधानमंत्री तमिलनाडु और पुडुचेरी में महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.


 


पीएम मोदी इसके बाद करीब 3.35 को से तमिलनाडु पहुंचेंगे, जहां वे न्येवेली नयी ताप बिजली परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. संयंत्र की दो इकाइयों के जरिए 1,000 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा. तमिलनाडु के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री वी ओ चिदंबरनार बंदरगाह पर ग्रिड से जुड़े पांच मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का भी शिलान्यास करेंगे.


 


इसके साथ ही, बीजेपी चीफ जेपी नड्डा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बंगाल में कई कार्यक्रम में भाग लेगें. बीजेपी पश्चिम बंगाल में आज "लक्खो सोनार बांग्ला" कैंपेन की शुरुआत करेगी. कार्यक्रम की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.