नई दिल्ली: साल 2021 शुरू हो गया है और सभी इस साल को लेकर काफी उत्साहित दिख रहे हैं. दरअसल जिस तरह का पिछला साल पूरी दुनिया के लिए बीता है उसकी वजह से लोग काफी वक्त से नए साल का इंतजार कर रहे थे. लोगों को उम्मीद है कि इस साल कोरोना महामारी के बाद जिंदगी एक बार फिर पटरी पर आएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी ऐसी ही उम्मीद है और इसके लिए उन्होंने देशवासियों के नाम एक कविता लिखी है और ट्विटर पर उसे शेयर किया है.


क्या है कविता


पीएम मोदी की नए साल के अवसर पर लिखी गई कविता वायरल हो गई है. इस कविता का शीर्षक 'अभी तो सूरज उगा है' है. उनकी कविता नए साल में नई आशा की किरण जगाने वाली है. आप भी सुनिए पीएम मोदी की कविता






प्रधानमंत्री मोदी की इस कविता को @mygovindia के ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया है. प्रधानमंत्री मोदी ने इस कविता की पंक्तियों को लिखने के साथ-साथ कविता को अपनी आवाज भी दी है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के नाम ट्वीट कर नए साल की शुभकामनाएं दी हैं.


नए साल के दिन दी बड़ी सौगात


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नए साल के पहले ही दिन राजधानी लखनऊ को एक बड़ी सौगात दी. पीएम मोदी ने लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत लखनऊ के शहरी गरीबों को 1040 फ्लैट की सौगात दी. वही प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में उत्तर प्रदेश को पहला पुरस्कार भी प्रधानमंत्री ने आज दिया. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री जहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े तो वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच पर मौजूद रहे.


नए साल 2021 की पहली तारीख लखनऊ के लोगों के एक बड़ी सौगात लेकर आई. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी में रह रहे ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लोगों को उनके आशियाने के सपने को पूरा करने की दिशा में अफोर्डेबले हाउसिंग स्कीम की शुरुआत की. इसे नाम दिया गया है LHP यानी लाइट हाउस प्रोजेक्ट. इस प्रोजेक्ट के तहत राजधानी लखनऊ के अवध विहार योजना में आवास विकास की भूमि पर लगभग 2 एकड़ में शहरी गरीबों के लिए 1040 फ्लैट तैयार किए जाएंगे.