Vinesh Phogat: खेल पंचाट ने 14 अगस्त को महिलाओं के 50 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में 100 ग्राम अधिक वजन के कारण अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ विनेश की अपील को बुधवार को खारिज कर दिया था. इससे उनकी सिल्वर मेडल जीतने की उम्मीद खत्म हो गई.


इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी भी विनेश के समर्थन में आ गए हैं. उन्होंने कहा है कि कुश्ती में फाइनल तक का सफर तय करने वाली विनेश बहादुर बेटी है. 


प्रधानमंत्री मोदी ने की थी खिलाड़ियों से मुलाकात


पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल ने गुरुवार (15 अगस्त) को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी. भारत ने इस बार पेरिस ओलंपिक में 1 रजत और 5 कांस्य पदक अपने नाम किए. इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सभी एथलीट्स की तारीफ की है.


'विनेश बहादुर बेटी है'


इस दौरान प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा, पहली बार कुश्ती में फाइनल में जगह बनाने वाली विनेश हमारी बहादुर बेटी है. इसके अलावा मनु की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, 'मनु हमारी ऐसी बेटी है, जिसने दो मेडल जीते हैं. ' 






उन्होंने आगे कहा, 'हॉकी में हमने 52 साल बाद लगातार दो बार कांस्य पदक जीता है. मैं उमंग के साथ आप सभी का स्वागत करना चाहता हूं. मेरे लिए हर खिलाड़ी चैंपियन है, जो देश के लिए खेलता है. आप ने इस बार भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश की है. आने वाला समय और ज्यादा अच्छा है. ये पेरिस ओलंपिक कई मायने में अच्छा है क्योंकि इसमें हिस्सा लेने ज्यादातर खिलाड़ी युवा ही थे.ये हमारे लिए टर्निंग पॉइंट होने वाला है. अब भारत ओलंपिक में रुकेगा नहीं.'



यह भी पढ़ें: 'BJP को मिलतीं 151 सीटें, लेकिन 89 सीटों पर...', कांग्रेस ने चुनावी रिजल्ट के 2 महीने बाद लगाया बड़ा आरोप