बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बेंगलुरु में बीजेपी की परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे. यह रैली पूरे कर्नाटक में 90 दिनों तक चली नवनिर्माण यात्रा के पूरे होने के मौके पर आयोजित की जा रही है.  मोदी आज दोपहर 3 बजे पैलेस ग्राउंड में लोगों को संबोधित करेंगे. हालांकि पीएम मोदी रैली को 28 जनवरी को ही संबोधित करने वाले थे, लेकिन उनके व्यस्त रहने की वजह से रैली चार फरवरी के लिए टाल दी गई थी.


आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए, बीजेपी ने इस यात्रा का आयोजन किया था और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने एक नवंबर को इस यात्रा को हरी झंडी दिखाई थी. इसमें पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य इकाई प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के नेतृत्व में राज्य के 224 विधानसभा क्षेत्रों की यात्रा की. यहां इस साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

उधर महादयी जल विवाद के समाधान की मांग को लेकर पीएम के दौरे के विरोध में विभिन्न कन्नड़ संगठनों द्वारा बुलाया गया बेंगलुरु बंद वापस ले लिया गया है. बंद पर हाईकोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई थी. कोर्ट ने बंद के आह्वान पर रोक लगाते हुए सरकार को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि आम जनजीवन पर इसका कोई असर न पड़े. कोर्ट ने कहा कि यह न सिर्फ अंसवैधानिक है बल्कि शीर्ष अदालत के आदेश का उल्लंघन भी है. इससे पहले 25 जनवरी को अमित शाह की रैली के दौरान भी महादायी मुद्दे पर प्रो कन्नड़ा ग्रुप ने बंद बुलाया था जिसे सरकार ने भी समर्थन दिया था.