कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल में खड़गपुर के बीएनबी ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की ये चुनावी जनसभा सुबह 11 बजे शुरू होगी. इसके बाद मोदी असम में डिबरूगढ़ जिले के चबुआ में दोपहर तीन बजे रैली को संबोधित करेंगे.


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी आज पूर्वी मिदनापुर में तीन रैलियां करेंगी. ममता दोपहर 12.30 बजे खेजुरी, दोपहर 2 बजे हल्दिया और दोपहर 3.30 बजे पाशकुरा में सभा को संबोधित करेंगी.


राहुल आज असम विधानसभा के लिए घोषणा पत्र जारी करेंगे
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज शाम 4 बजे गुवाहाटी में असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे. राहुल असम के दो दिनों के दौरे पर हैं जहां वो पहले चरण के अंतर्गत आने वाले मतदान के इलाकों यानी ऊपरी असम में पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांग रहे हैं.


असम में कांग्रेस का पूरा प्रचार 'पांच गारंटी' के इर्द गिर्द चल रहा है. जाहिर है ये 'पांच गारंटी' पार्टी घोषणा पत्र में सबसे अहम होंगे. ये हैं- नागरिकता संशोधन कानून यानी CAA को लागू ना करना, पांच सालों में पांच लाख सरकारी नौकरियां और निजी क्षेत्र में 25 लाख नौकरियों का सृजन, चाय बागानों के कर्मचारियों की दैनिक मजदूरी 365 रुपए देना, 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली और सभी महिलाओं के लिए 2000 रुपए तक का गृहणी सम्मान मानदेय पेंशन.


कांग्रेस को उम्मीद है कि 30 लाख नौकरी और गृहणी सम्मान निधि का वादा गेमचेंजर साबित होगा. सरकारी नौकरी के लिए कांग्रेस ने वेबसाइट तक बना दिया है. कांग्रेस एलान कर रही है कि सरकार बनने पर पहली कैबिनेट में इन वादों पर मुख्यमंत्री हस्ताक्षर होंगे.


ये भी पढ़ें-
सीएम ममता बोलीं- हम मोदी का चेहरा नहीं देखना चाहते, दुर्योधन, दुशासन और मीर जाफर का भी किया जिक्र


बंगाल चुनाव: ममता बोलीं- BJP ने TMC के दलबदलुओं को मैदान में उतारा, रो रहे भाजपा के पुराने नेता