PM Modi At Palam Airport: पीएम मोदी ISRO के वैज्ञानिकों से मिलकर दिल्ली पहुंच गये हैं जहां पर वह पालम एयरपोर्ट पर उनके स्वागत में खड़े लोगों को संबोधित करते हुए कहा- आज ग्रीस से लौटने के बाद मैं देश को उपलब्धि दिलाने वाले वैज्ञानिकों के सुबह-सुबह दर्शन करने गया था.


पीएम मोदी ने इस दौरान लोगों को बताया कि चांद पर जहां चंद्रयान-3 लैंड हुआ है उस जगह को आज से शिव-शक्ति के नाम से जाना जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा, जहां पर चंद्रयान-2 ने अपनी छाप छोड़ी है उस जगह को तिरंगा प्वाइंट के नाम से जाना जाएगा क्योंकि हर संकटों से जूझने का सामर्थ्य तिरंगा देता है.


पूरी दुनिया ने दी भारत को बधाई
पीएम मोदी ने कहा, 'मैंने ब्रिक्स समिट में भी देखा कि शायद ही दुनिया का कोई व्यक्ति हो, जिसने चंद्रयान की बात न की हो, बधाई न दी हो. जो बधाईयां हमें वहां मिली हैं, वो आते ही हमने सभी वैज्ञानिकों के सामने उसे सुपुर्द कर दिया.' पीएम मोदी ने कहा, पूरे विश्व ने हमको बधाईयां भेजी हैं.


पीएम ने कहा, मुझे यह देख कर बेहद खुशी है कि नया भारत, नई गति और नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा है. हम एक के बाद एक दुनिया में अपनी धाक जमा रहे हैं. पूरी दुनिया इस चीज को अनुभव भी कर रही है, स्वीकार भी कर रही है और हमें सम्मान भी दे रही है. 


'विज्ञान और वैज्ञानिकों के प्रति हमारे भी कुछ दायित्व हैं' 
पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा है कि वैज्ञानिकों ने हमें इतनी बड़ी उपलब्धि दी है तो हमारे भी उनके प्रति कुछ दायित्व हैं. उन्होंने कहा, हम चाहते हैं देश के युवाओं की विज्ञान और तकनीकि के प्रति रुचि बढ़े और वह इस क्षेत्र में अच्छा करें. इसके लिए आने वाले दिनों में सरकार भी उचित कदम उठाएगी.


ये भी पढ़ें: Chandrayaan-3 On Moon: 'हिंदुस्तान रखते, इंडिया रखते, शिवशक्ति क्यों?', चंद्रयान-3 के लैंडिंग प्वाइंट का नाम रखे जाने पर मौलाना सैफ ने उठाए सवाल