PM Modi Road Show Live: भारत 40 C-295 एयरक्राफ्ट देश में ही बनाएगा, पीएम मोदी ने प्लांट का किया उद्घाटन, स्पेन करेगा मदद

PM Modi Road Show Live: पीएम मोदी ने स्पेन के राष्ट्रपति के साथ वडोदरा में जो रोड शो किया, उसकी दूरी करीब पौने तीन किलोमीटर की है. ये रोड शो वडोदरा एयरपोर्ट से टाटा के प्लांट तक जाएगा.

एबीपी लाइव डेस्क Last Updated: 28 Oct 2024 02:51 PM
PM Modi Road Show Live: एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन पर क्या बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके बताया, "'मेक इन इंडिया' और भारत-स्पेन सहयोग को बढ़ावा. स्पेन सरकार के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज और मैंने वडोदरा में विमान परिसर का उद्घाटन किया, जहां सी-295 विमान का निर्माण किया जाएगा."

PM Modi Road Show Live: भारत-स्पेन के रिश्ते को देने जा रहे नया आयाम

उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज से हम भारत और स्पेन के रिश्ते को नई दिशा में ले जा रहे हैं.

PM Modi Road Show Live: विमान के मॉडल का किया निरीक्षण

उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज प्लांट में बनने वाले विमानों के मॉडल का कर रहे हैं निरीक्षण.





PM Modi Road Show Live: पीएम मोदी और स्पेन के राष्ट्रपति सांचेज ने किया टाटा एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स का संयुक्त रूप से उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज ने वडोदरा में टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स लिमिटेड (TASL) परिसर में C-295 विमान निर्माण के लिए टाटा एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया. C-295 कार्यक्रम के तहत कुल 56 विमान हैं, जिनमें से 16 स्पेन से सीधे एयरबस की ओर से डिलीवर किए जा रहे हैं और शेष 40 भारत में बनाए जाने हैं. टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स लिमिटेड इन 40 विमानों को भारत में बनाएगा. यह सुविधा भारत में सैन्य विमानों के लिए निजी क्षेत्र की पहली फाइनल असेंबली लाइन (FAL) होगी.





PM Modi Road Show Live: लोगों का किया अभिवादन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज़ ने वडोदरा में अपने रोड शो के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम देखे और लोगों का अभिवादन किया.





PM Modi Road Show Live: 2022 में रखी थी आधारशिला

पीएम मोदी सी-295 विमान के निर्माण के लिए जिस टाटा एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स का संयुक्त रूप से उद्घाटन करेंगे, उसकी आधारशिला नरेंद्र मोदी ने ही 2022 में रखी थी.

PM Modi Road Show Live: मोदी को देखने जुटी भीड़

रोड शो के पूरे रूट पर लोगों की भारी भीड़ जुटी हुई है. लोग बैनर पोस्टर लेकर खड़े हैं. भीड़ में भारत और स्पेन का झंडा भी दिख रहा है.

PM Modi Road Show Live: पहली आधिकारिक यात्रा पर भारत पहुंचे हैं स्पेन के पीएम

स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज भारत की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर हैं.

बैकग्राउंड

PM Modi Road Show Live Update: भारत दौरे पर आए स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज के साथ पीएम मोदी का रोड शो गुजरात के वडोदरा में शुरू हुआ. स्पेन के पीएम सोमवार तड़के गुजरात के वडोदरा शहर पहुंचे थे. वह भारत की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर हैं. स्पेन लौटने से पहले मंगलवार को वह मुंबई का दौरा करेंगे. स्पेन के पीएम सांचेज आज वडोदरा में टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स लिमिटेड (TASL) में सी-295 विमान के निर्माण के लिए टाटा एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स का संयुक्त रूप से उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक रोड शो में शामिल हुए.


करीब पौने तीन किलोमीटर का मेगा रोड शो


पीएम मोदी स्पेन के प्रेजिडेंट के साथ वडोदरा में जो रोड शो किया, उसकी दूसरी करीब पौने तीन किलोमीटर की है. ये रोड शो वडोदरा एयरपोर्ट से टाटा के प्लांट तक जाएगा. इसे लेकर शहर के लोग भी काफी उत्साहित दिखे. सुबह से ही लोग रोड शो के रास्ते के दोनों किनारों पर खड़े नजर आए.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.