PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के दौरे पर हैं. इसी बीच बुधवार (10 मई) को कुछ ऐसा हुआ कि पीएम मोदी को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बचाव के लिए लोगों को शांत कराना पड़ा. 


राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजदूगी में राजसमंद जिले के नाथद्वारा कस्बे में विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण समारोह को संबोधित करने के लिए खड़े हुए, लेकिन इस दौरान लोग 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने लगे. वीडियो में दिख रहा है कि ये देख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथ के इशारे से लोगों को बैठने को कहा ताकि गहलोत अपनी बात रख सकें. उन्होंने मंच पर मौजूद बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष सीपी जोशी से भी लोगों को शांत करवाने को कहा. 


अशोक गहलोत ने पीएम मोदी का किया जिक्र


सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी के एक वक्‍तव्‍य का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘एक बार मॉब लिंचिंग (की घटना) हुई, इस पर मोदी का वक्‍तव्‍य आया कि ये (घटना में शामिल) लोग असामाजिक तत्व हैं. वही भावना हम सबकी होनी चाहिए, देश एक रहे अखंड रहे. इसके लिए (पूर्व प्रधानमंत्री) इंदिरा गांधी शहीद हो गईं लेकिन खालिस्‍तान नहीं बनने दिया. राजीव गांधी शहीद हो गए. 






'सम्मान पूरा होना चाहिए'


गहलोत ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं क‍ि आपका (मोदी का) जो संदेश है, वह हमेशा देश को एक रखे, बांधकर रखे. पक्ष हो या विपक्ष हो, बिना विपक्ष के पक्ष क्‍या होता है. विपक्ष का भी सम्मान पूरा होना चाहिए. और मैं समझता हूं कि इस दिशा में आप खुद भी आगे बढ़ेंगे तो और मजबूती के साथ पक्ष विपक्ष मिलकर देश की सेवा करेंगे. 


ये भी पढ़ें- PM Modi Rajasthan Visit: सचिन पायलट और अशोक गहलोत की लड़ाई पर पीएम मोदी का तंज, 'यह कैसी सरकार है जहां...'