नई दिल्ली/कोलकाता: बीजेपी पदाधिकारियों की एक दिवसीय बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राजनीतिक प्रस्ताव के जरिए बंगाल सरकार पर जमकर हमला बोला. पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को अलोकतांत्रिक, दमनकारी करार देते हुए बीजेपी ने कहा कि बंगाल की जनता ममता सरकार से त्रस्त आ चुकी है और बंगाल में बदलाव चाहती है. इससे पहले बैठक में राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी और प्रदेश के संगठन मंत्री शामिल हुए.


बीजेपी का मिशन सत्ता प्राप्त करना नहीं, बल्कि देश को आगे बढ़ना है- मोदी


जेपी नड्डा के अध्यक्ष बनने के करीब डेढ़ साल बाद हुई प्रत्यक्ष बैठक का शुभारंभ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित किया और कहा कि बीजेपी का मिशन सत्ता प्राप्त करना नहीं, बल्कि देश को आगे बढ़ना है. उसी दिशा में संगठन को काम करना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास को मजबूत करते हुए नेशन फर्स्ट मॉडल पर काम करना चाहिए.


बैठक के दौरान दो प्रस्ताव भी पेश किए गए. एक राजनीतिक प्रस्ताव, जबकि दूसरा कृषि प्रस्ताव पास किया गया. बीजेपी के राजनैतिक प्रस्ताव में बंगाल में होने वाली हिंसा को गंभीरता से लिया गया. राजनीतिक प्रस्ताव में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के एजेंडों को दर्शाया गया, जिसमे बंगाल की टीएमसी सरकार को अलोकतांत्रिक, दमनकारी और तुष्टिकरण की पनाह देने वाली सरकार कहा गया.


टीएमसी सरकार से त्रस्त हो चुकी है बंगाल की जनता- भूपेंद्र यादव


बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि बंगाल की जनता टीएमसी सरकार से त्रस्त हो चुकी है और लोग बदलाव करना चाहते हैं. भूपेंद्र यादव ने राजनीतिक प्रस्ताव की जानकारी देते हुए कहा कि पीएम मोदी के भाषण से पार्टी जनों में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है. कोविड से निपटने के कारगर उपाय, आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए पैकेज, बैंकों का विलय, किसानों के उत्पादन, भंडारण और नए बाजार के लिए काम करने का काम, हमारी पार्टी ने राजनीतिक प्रस्ताव पास के जरिये केंद्र सरकार और मोदी जी के प्रति आभार व्यक्त किया है.


भुपेंद्र यादव ने आगे कहा, ‘’पश्चिम बंगाल में बीजेपी को विजय मील रही है. हम बहुमत की सरकार बनाएंगे. आसाम में भी बीजेपी लेड एनडीए को सरकार बनाने का मौका मिलेगा. पिड्डुचेरी में भी हम अल्टरनेटिव के तौर पर उभरे, तमिलनाडु और केरल में अपने जनाधार को बढ़ाने जा रही है.’’ उन्होंने कहा, ‘’हिमाचल में विस्तारक योजना, कर्नाटक में मंडल स्तर तक पार्टी को ले जाना तय किया गया है.’’


हर सही काम का विरोध करना कांग्रेस की आदत- भुपेंद्र यादव


कांग्रेस को लेकर भूपेन्द्र यादव ने  कहा, ‘’कोरोना काल मे कांग्रेस भय पैदा करने की कोशिश करती रही, इस बात का दुख है. हम राम मंदिर बनाते हैं तो वह तरह- तरह के प्रश्न उठाते हैं. 370 का विरोध, कोविड की वैक्सीन आयी उसका विरोध. हर सही काम का विरोध करना उनकी नियति बन गयी है. 6 अप्रैल को बीजेपी फाउंडेशन डे पर पूरे देश में इन विषयों को लेकर जाएगी. साथ ही 14 अप्रैल को बाबा साहेब के जन्मदिन पर भी हर स्तर तक हम अपनी बात लेकर जाएंगे.


यह भी पढ़ें-


जानिए क्या है बंगाल का कोयला घोटाला? ममता परिवार तक कैसे पहुंची इसकी जांच?


नए कृषि कानूनों को लेकर केंद्र पर हमलावर हैं राहुल गांधी, आज वायनाड में करेंगे ट्रैक्टर रैली